महाराष्ट्र

लोगों के प्रश्न आक्रामक तरीके से उठाओ

उद्धव ठाकरे ने दिए अपने विधायकों को निर्देश

मुंबई/दि.24 – विधान मंडल के आगामी सत्र के दौरान अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र की समस्याएं व मसले आक्रामक तरीके से रखो और सरकार पर टूट पडो, इस आशय का आदेश शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे पार्टी के नेता उद्धव ठाकरे ने गत रोज अपने विधायकों को दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि, सर्वोच्च न्यायालय द्बारा दिए गए आदेश के चलते शिंदे गुट की ओर से जारी होना वाला व्हिप ठाकरे गुट पर लागू नहीं होगा. अत: व्हिप से घबराए बिना विधायकों ने सदन में अपनी बात रखनी चाहिए. इसके अलावा उद्धव ठाकरे ने अपने विधायकों से यह भी कहा कि, कानूनी लडाई का मामला वे खुद देख लेंगे. आप सभी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र की ओर ध्यान दो. इस समय ठाकरे गुट के विधायकों ने भी उद्धव ठाकरे को यह कहते हुए प्रतिसाद दिया कि, उनके लिए व्हिप महत्पपूर्ण नहीं है. बल्कि पार्टी प्रमुख का आदेश ही उनके लिए व्हिप है.
उल्लेखनीय है कि, केंद्रीय निर्वाचन आयोग द्बारा दिए गए निर्णय, सर्वोच्च न्यायालय में चल रहे संघर्ष और आगामी बजट अधिवेशन में विधायकों पर व्हिप लागू होने के भय आदि बातों के मद्देनजर उद्धव ठाकरे ने गत रोज अपने निवासस्थान ‘मातोश्री’ बंगले पर अपने साथ रहने वाले विधायकों की बैठक ली. इस बैठक मेें ठाकरे गुट के सभी 16 विधायक उपस्थित थे. ज्ञात रहे कि, सर्वोच्च न्यायालय द्बारा दिए गए आदेश के बावजूद विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने सदन में एक ही शिवसेना रहेगी, ऐसा बयान जारी किया था. जिसके चलते ठाकरे गुट के विधायकों में अस्वस्थता पैदा हो गई थी. ऐसे में अपने विधायकों को आश्वस्त करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि, अधिवेशन के दौरान सर्वोच्च न्यायालय की सुनवाई में क्या होगा. आप इसका विचार मत करों. बल्कि अपने निर्वाचन क्षेत्र की समस्याओं को पूरी ताकत के साथ सदन में रखों. कानूनी लडाई का मामला हम देख लेंगे. आप केवल अपने निर्वाचन क्षेत्र की ओर ध्यान दो.
इस समय उद्धव ठाकरे को सकारात्मक प्रतिसाद देते हुए उनके विधायकों ने कहा कि, अगर विरोधी गट द्बारा व्हिप जारी किया जाता है और यदि उनकी विधायकी भी दाव पर लगती है, तो भी वे उद्धव ठाकरे के साथ ही बने रहेंगे. उद्धव ठाकरे के आदेश को ही अपने लिए सबसे बडा व्हिप बताते हुए ठाकरे गुट के विधायकों ने कहा कि, वे अन्य किसी के भी व्हिप को नहीं मानेंगे.

Related Articles

Back to top button