अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अगले माह दो बार विदर्भ के दौरे पर आ सकते है पीएम मोदी

11 को यवतमाल में करेंगे महिला बचत गट के सम्मेलन को संबोधित

* तीसरे सप्ताह नागपुर का कर सकते है दौरा, भाजपा एससी सेल के सम्मेलन में रहेंगे उपस्थित
* आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी के दौरों में आयी तेजी
अमरावती/दि.31– जैसे-जैसे आगामी लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सभी राजनीतिक दलों की गतिविधियों में अच्छी खासी तेजी आ गई है. जिससे केंद्र व राज्य की सत्ता संभाल रही भाजपा भी अछूती नहीं है. यहीं वजह है कि, जहां जारी माह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन बार महाराष्ट्र के दौरे पर आये. वहीं आगामी फरवरी माह के दौरान भी वे तीन बार महाराष्ट्र के दौरे पर आने वाले है. जिसमें से उनके दो दौरे विदर्भ क्षेत्र में रहेंगे. इसके तहत फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में 11 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यवतमाल जिले के दौरे पर आ रहे है. जहां पर वे महिला बचत गुटों के महासम्मेलन में हिस्सा लेते हुए इस सम्मेलन में शामिल होने वाली 5 लाख महिलाओं को संबोधित करेंगे. वहीं इसके बाद फरवरी माह में तीसरे सप्ताह के दौरान भाजपा द्वारा नागपुर में भाजपा एससी सेल का महाधिवेशन आयोजित किया जा रहा है. जिसमें हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर विदर्भ क्षेत्र के दौरे पर रहेेेंगे. ऐसी जानकारी सामने आयी है. साथ ही इन दोनों दौरों को लेकर भाजपा द्वारा विदर्भ क्षेत्र में व्यापक स्तर पर तैयारियां शुरु कर दी गई है. वहीं अगले महिने 19 फरवरी को पीएम मोदी पुणे के दौरे पर रहेंगे. जहां पर उनके हाथों पुणे एयरपोर्ट टर्मिनल व मेट्रो मार्ग पर उद्घाटन भी होने वाला है.

बता दें कि, आगामी लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा द्वारा अपने अलग-अलग सेल व मोर्चों के विशेष अधिवेशन अलग-अलग शहरों में करना तय किया गया है. जिसके तहत भाजपा एससी सेल की सभा नागपुर में होने वाली है. जिसमें देश भर के करीब 25 हजार प्रमुख पदाधिकारी हिस्सा लेने वाले है और इन सभी को संबोधित करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नागपुर आ सकते है. इसके साथ ही नागपुर में पीएम मोदी का विशालकाय रोड शो आयोजित करने के बारे में भी विचार किया जा रहा है. वहीं इससे पहले पीएम मोदी द्वारा 11 फरवरी को यवतमाल का दौरान किया जाना है.

इस संदर्भ में सूत्रों के जरिए मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के प्रस्तावित नागपुर दौरे व उनकी सभा के मद्देनजर नागपुर में विशालकाय भीड को समाहित करने वाली जगहों के बारे में विचार विमर्श करना शुरु हो गया है. जिसके तहत नागपुर विद्यापीठ कैम्पस, रेशिमबाग प्रांगण तथा दिघोरी गांव के पास खाली पडी जमीन के बारे में विचार विमर्श किया जा रहा है. बता दें कि, नागपुर विद्यापीठ के कैम्पस में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा एडवॉटेज विदर्भ का आयोजन किया गया था. वहीं दिघोरी में कांग्रेस ने अपने स्थापना दिवस समारोह मनाया था. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व सांसद राहुल गांधी सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे. इसके अलावा रेशमबाग मैदान को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का गड माना जाता है. जिसके पास ही संघ का मुख्यालय और हेडगेवार स्मृति मंदिर स्थित है तथा इस मैदान पर भी आज तक कई बडे आयोजन हो चुके है.

* आएंगे 15 राज्यों के कार्यकर्ता
मोदी के यवतमाल जिले के कार्यक्रम हेतु भारतीय जनता पार्टी व्यापक तैयारी कर रही है. पाटी सूत्रों ने बताया किे 15 राज्यो के 25 हजार कार्यकर्ता इस सम्मेलन में उपस्थित रहेंगे. सुबह के सत्र में पीएम मोदी का यवतमाल दौरा रहेगा. दोपहर से नागपुर में बडा कार्यक्रम का नियोजन पार्टी कर रही है. पदाधिकारियों से पीएम मोदी सीधा संवाद करेंगे. चुनाव की दृष्टि से यह संवाद महत्वपूर्ण है.

Related Articles

Back to top button