महाराष्ट्र

गडचिरोली में पुलिस ने पांच नक्सली उडाये

दो महिला नक्सलियों का भी समावेश

गडचिरोली/दि.30 – गडचिरोली जिले में पुलिस द्वारा की गई नक्सली विरोधी कार्रवाई में सोमवार की सुबह पांच नक्सलवादी मारे गये. जिनमें दो महिला नक्सलवादियों का भी समावेश था.
इस संदर्भ में पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक गडचिरोली जिले के खोब्रामेंढा जंगल में 25 नक्सलवादी इकठ्ठा हुए है. ऐसी जानकारी मिलते ही पुलिस के विशेष नक्सलविरोधी सेल के सी-60 कमांडोज द्वारा सोमवार की सुबह 7.30 बजे सीधी कार्रवाई शुरू की गई. इस समय नक्सलवादियों की ओर से कमांडो पथक पर जबर्दस्त गोलीबारी की गई. जिसके जवाब में की गई गोलीबारी में दो महिला नक्सलियों सहित कुल पांच नक्सलवादी मारे गये. ऐसी जानकारी गडचिरोली के पुलिस उपमहानिरीक्षक संदीप पाटील द्वारा दी गई है.
बताया गया है कि, नक्सल सप्ताह के निमित्त इन दिनों नक्सल प्रभावित क्षेत्र गडचिरोली में नक्सलियों की गतिविधि काफी तेज हो चुकी है. ऐसे में पुलिस नक्सलवादियों की हर एक हलचल पर नजर रख रही है. सोमवार को खोब्रामेंढा जंगल में नक्सलियों का जमावडा रहने की जानकारी मिलते ही पुलिस द्वारा नक्सलविरोधी कार्रवाई की गई. जहां पर नक्सलवादियों एवं पुलिस के बीच करीब एक घंटे तक गोलीबारी चलती रही. जिसके बाद नक्सलवादी घने जंगलों में फरार हो गये. इस समय तक दो महिला नक्सलियों सहित कुल पांच नक्सलवादी पुलिस की गोलीबारी में मारे गये. पश्चात पुलिस ने घटनास्थल से एक बंदूक और तीन प्रेशर कुकर बम बरामद किये. जिनका प्रयोग पुलिस पर हमला करने हेतु किया जाना था.

Related Articles

Back to top button