महाराष्ट्र

रायगढ़ जिले के तट पर पुलिस ने बरामद किए 8 शव

बार्ज P-305 पीड़ितों के शव होने का संदेह

मुंबई/दि.२३ – महाराष्ट्र (Maharastra) के रायगढ़ (Raigarh) जिले में समुद्र तट पर तीन अलग-अलग स्थानों पर आठ शव मिले हैं और पुलिस को शक है कि ये बार्ज पी-305 के पीड़ितों के शव हो सकते हैं जो चक्रवात ताउते (Cyclone Tauktae) के कारण मुंबई (Mumbai) के नजदीकी तट पर डूब गया था. रायगढ़ पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने रविवार को बताया है कि शनिवार को मिले आठ शवों में से 5 मंडवा तट पर बहकर आए है और दो अलीबाग में और एक शव मुरुड में मिला है. पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि शवों की अभी पहचान नहीं की गई है. उन्होंने कहा है कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस के सीनियर अधिकारियों को शवों के बारे में जानकारी दी गई है. नौसेना के एक प्रवक्ता ने पहले बताया था कि बार्ज पी-305 चक्रवात ताउते के दौरान समुद्री लहरों के कारण सोमवार को डूब गया था और शनिवार को समुद्र तल पर दिखा था. उन्होंने कहा है कि शनिवार को 6 और लोगों के शव मिलने के बाद इस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है. जबकि 9 कर्मी अब भी लापता हैं. नौसेना के प्रवक्ता ने बताया है कि घटना के समय बार्ज पी-305 पर 261 कर्मी सवार थे, जिनमें से अभी तक 186 को बचा लिया गया है.

  • चक्रवाती तूफान ताउते के दौरान बार्ज पी-305 जहाज डूबा

बता दें कि बार्ज पी-305 पर सरकारी तेल और गैस कंपनी ओएनजीसी के एक अपतटीय तेल ड्रिलिंग प्लेटफॉर्म के रखरखाव के काम में लगे कर्मी थे. उस दौरान बार्ज पी-305 गुजरात जाते वक्त तेज गति वाली हवाओं और ऊंची समुद्री लहरों के कारण मुंबई तट के पास सोमवार की शाम को डूब गया था. बार्ज पी-305 के नौ लापता कर्मियों के अलावा नौसेना और तटरक्षक बल नौका वरप्रदा के उन 11 लोगों की भी तलाश कर रहा है जोकि चक्रवात तूफान ताउते के बाद लापता हो गए थे. वरप्रदा पर सवार 13 लोगों में से दो को बचा लिया गया था.

  • लापता और बचाव के लिए नौसेना ने विशिष्ट गोताखोरों को किया तैनात

वहीं गुजरात के वलसाड जिले में शनिवार को अरब सागर के तट पर चार शव पाए गए थे. इस दौरान वलसाड के पुलिस अधीक्षक राजदीप सिंह झाला ने बताया है कि 4 शवों पर वर्दी और जीवनरक्षक जैकेट देखकर ऐसा लगता है कि वे सभी उस बार्ज पी-305 के सदस्य थे जो मुंबई तट पर डूब गया था. नौसेना ने लापता लोगो की तलाश करने और बचाव अभियान को तेज करने के लिए बेहतरीन गोताखोर दलों को तैनात किया है.

Related Articles

Back to top button