महाराष्ट्र

आगामी वर्ष में भी पुलिस भर्ती प्रक्रिया चलाई जाएगी : गृहमंत्री

मुंबई/दि.17 – पुलिस दल के अपूर्ण मनुष्यबल भरकर निकालने के लिए गृह विभाग की ओर से 2019 की पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरु की गई है. इस भर्ती के बाद आगामी वर्ष की भर्ती प्रक्रिया भी शुरु किये जाने की जानकारी गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने दी.
नई मुंबई पुलिस आयुक्तालय व तलोजा कारागृह के अलग-अलग प्रश्न, उनकी समस्या व अन्य प्रलंबित विषयों की जानकारी लेने के लिए गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील सोमवार को नई मुंबई में आये थे. इस समय पत्रकारों से संवाद साधते समय वलसे पाटील ने पुलिस भर्ती प्रक्रिया बाबत जानकारी दी. राज्य के विविध कारागृहों में प्रमाण से अधिक संख्या में रखे गए हैं. जिससे कारागृह की दिक्कतें व उन्हें उत्पन्न होने वाले प्रश्न की भी जानकारी हासिल करने की बात गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कही. इसी तरह 112 यह आपातकालीन सेवा जल्द से जल्द शुरु करने के संदर्भ में प्रयास करने की जानकारी गृहमंत्री ने दी.
गृहमंत्री ने पुलिस आयुक्त बिपिनकुमार सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक लेकर पुलिस आयुक्तालय से संबंधित प्रश्नों पर चर्चा की. वहीं प्रलंबित विषयों को तुरंत हल करने के संदर्भ में आदेश दिये. बैठक पश्चात गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने तलोजा के कारागृह को भेंट दी. वहीं वहां की समस्या जानी.इसके साथ ही उन्होंने महापे के 112 इस आपातकालीन हेल्पलाईन के मख्य सर्वर को भेंट देकर आपातकालीन हेल्पलाईन शीघ्र शुरु करने के संदर्भ में निर्देश दिये.

Related Articles

Back to top button