महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पुलिस दल में होगी 50 हजार पद भर्ती

गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील की बड़ी घोषणा

मुंबई/दि.29– राज्य का पुलिस दल अब और अधिक बलशाली होगा. आगामी कुछ दिनों में राज्य में 50 हजार पदों की भर्ती किए जाने की घोषणा राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने मंगलवार को शीतसत्र अधिवेशन के आखिरी दिन की. राज्य के पूर्व गृहमंत्री स्व. आर.आर. पाटील के समय की घोषणा में से शेष पद भरे जाएंगे.
* आर.आर. पाटील के समय की भर्ती
विधानसभा में विरोधी पक्षनेता ने उपस्थित किए अंतिम सप्ताह प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते समय दिलीप वलसे पाटील ने राज्य के पुलिस दल में मनुष्य बल की कमी होने की बात मान्य की. आर.आर. पाटील गृहमंत्री रहते उन्होंने 60 हजार पुलिस की भर्ती करने की घोषणा की थी. इनमें से 10 हजार पुलिस भर्ती की गई. अब शेष 50 हजार पुलिस की भर्ती करनी है. मंत्रिमंडल की बैठक में इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा, यह जानकारी उन्होंने दी.
* महिलाओं पर अत्याचार बढ़े
राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ी है. महिलाओं पर के अत्याचार में वृद्धि हुई है. ऐसी टिप्पणी विरोधी पक्षनेता देवेन्द्र फडणवीस ने अपने भाषण में की थी. उसे उत्तर देते समय गृहमंत्री पाटील ने महिलाओं पर के अत्याचार की घटनाओं में वृद्धि होने की बात कबुल की. वहीं महिलाओं पर अत्याचार रोकने के लिए शक्ति कानून यिा है. इसमें फांसी की सजा बाबत अलग-अलग विचार है. लेकिन फांसी की सजा का प्रावधान न होकर, अत्यंत घृणास्पद कृत्य के लिए यह प्रावधान किए जाने की बात उन्होंने कही.
* नये से होगी भर्ती प्रक्रिया
वलसे पाटील ने कहा कि फिलहाल राज्य में पहले चरण के 5200 पदों की भर्ती शुरु है. दूसरे चरण के 7 हजार पुलिस भरने के संदर्भ में कार्यवाही शुरु है. राज्य में पुलिस की संख्या कम है. हम मंत्रिमंडल के सामने पुलिस के 50 हजार पदों की भर्ती करने के संदर्भ में जानकारी देंगे व इस संदर्भ में निर्णय लेेने की बात उन्होंने कही.

Related Articles

Back to top button