अन्य शहरमहाराष्ट्र

ऑनलाइन क्लास के लिए गरीब माता-पिता नहीं खरीद पाए स्मार्टफोन

बेटी ने फांसी लगाकर दे दी जान

नांदेड़ /दि.२१- कोरोना काल में पढ़ाई अब ऑनलाइन हो गई है. ऑनलाइन क्लास के जरिए बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. हालांकि, भारत में हर किसी के पास इंटरनेट कनेक्शन या स्मार्टफोन और लैपटॉप तक पहुंच के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं है. नतीजतन, कई बच्चें इन संसाधनों की कमी होने के कारण ऑनलाइन क्लास नहीं कर पा रहे हैं. महाराष्ट्र के नांदेड़ में ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल फोन न होने के कारण एक लड़की ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. मां-बाप की मोबाइल खरीदने की हैसियत नहीं थी. पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि नयगांव की रहने वाली लड़की ने 16 जून को अपने घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली.

ये मामला नांदेड़ जिले के नयगांव का है. नयगांव थाने के पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की 11वीं क्लस में पढ़ती थी. उसके माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं. पुलिस के मुताबिक उसे अपनी ऑनलाइन क्लॉस लेने के लिये स्मार्ट फोन की जरूरत थी, लेकिन उसके परिवार वालों के पास इतना पैसा नहीं था कि वह फोन खरीद सकें. इसके चलते लड़की ने यह कदम उठाया. पुलिस को मृतक लड़की के शव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है.

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक के माता-पिता ने बताया कि ऑनलाइन क्लास करने के लिए उसके पास फोन नहीं था, जिस कारण उसने आत्महत्या का कदम उठाया हैं. इसके साथ ही पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Related Articles

Back to top button