महाराष्ट्र

एमपीएससी परीक्षा स्थगित करो

नहीं तो परीक्षा केन्द्रों पर आंदोलन

  • मराठा नेताओं ने दी चेतावनी

मुंबई/दि. ८ – मराठा आरक्षण को लेकर अब नेताओं की जंग तेज हो गई हैे. मराठा आरक्षण के आगे की रणनीति तैयार करने के लिए बुधवार को नई मुंबई में कई प्रमुख नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक के बाद मराठा नेता नरेन्द्र पाटिल ने कहा मराठा आरक्षण का समाधान निकलने से पहले यदि एमपीएससी की परीक्षा आयोजित की गई तो वे लोग परीक्षा केन्द्र पर जाकर आंदोलन करेंगे. मराठा नेताओं ने ठाकरे सरकार को धमकी देते हुए कहा कि यदि ११ अक्तूबर को होनेवाली महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग(MPSC) की परीक्षा स्थगित नहीं की गई तो वे लोग मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के निजी निवास मातोश्री पर जाकर आंदोलन करेंगे. यह बात मराठा आरक्षण से जुड़े नेता दिलीप पाटिल ने कही.उन्होंने ठाकरे सरकार से मराठा आरक्षण का मुद्दा सुलझने तक एमपीएससी की परीक्षा को स्थगित करने की मांग की.

 

  • सभी लोग हो एकजुट

मराठा आरक्षण की मांग से जुड़े नेता नरेन्द्र पाटिल ने कहा कि अपने हक को हासिल करने के लिए सभी नेताओं को आपसी मतभेद भूलकर एकजुट होने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यह मुद्दा मराठा समाज के भविष्य से जुड़ा हुआ हैे, ऐसे में सभी नेता एकजुट होंगे तभी इस लक्ष्य को हासिल किया जायेगा

  • नहीं पहुंचे उदयनराजे

बैठक के लिए बीजेपी सांसद छत्रपति संभाजी राजे (BJP MP Chhatrapati Sambhaji Raje) उदयन राजे भोसले (Udayan Raje Bhosle) को भी बुलावा भेजा गया था.उम्मीद की जा रही थी कि आपस में छत्तीस का आंकड़ा रखनेवाले छत्रपति शिवाजी घराने के यह दोनों नेता एक मंच पर नजर आ सकते है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस बैठक में भाग लेने के लिए संभाजी राजे तो पहुंचे लेकिन उदयनराजे ने दांडी मार दी.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक आदेश में साल २०२०-२१के लिए शैक्षणिक संस्थानों व नौकरी में मराठा आरक्षण पर रोक लगा दी है. इस फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए महाराष्ट्र सरकार की तरफ से सुको में याचिका दायर की गई है.

Related Articles

Back to top button