अमरावतीमहाराष्ट्र

प्रमोद पोकले के भजनों ने बनाया महासंस्कृति महोत्सव में माहोल

भजनों के माध्यम से लोक जागरण

अमरावती/दि.22- महाराष्ट्र की परंपरा, लोककला और संस्कृति को संरक्षित करने और युवाओं में जागरूकता पैदा करने एवं स्थानीय कलाकारों को व्यासपीठ उपलब्ध कराने हेतु 18 फरवरी से “महासंस्कृति महोत्सव” शहर के विशाल सायन्स स्कोअर ग्राउंड पर शुरू हो गया है। आज इस महोत्सव में जिलेके नवोदित गायक प्रमोद पोकळे और उनके संचद्वारा विविध संतोंके पारंपरिक भजन के माध्यम से माहोल बना दिया!
पर्यटन, सांस्कृतिक कार्य संचालनालय और जिल्हा प्रशासन द्वारा आयोजित पांच दिवसीय महासंस्कृती महोत्सव का उद्घाटन सांसद नवनीत राणा कौर, पुलिस महानिरीक्षक रामनाथ पोकले, जिल्हाधिकारी सौरभ कटियार, अपर कलेक्टर सूरज वाघमारे, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी संतोष जोशी, डिप्टी कमिश्नर संजय पवार, निवासी डिप्टी कलेक्टर अनिल भटकर की मौजूदगी में किया गया। आज इस महोत्सव में मुंबई दूरदर्शन एवं आकाशवाणी गायक प्रमोद पोकले एवं उनके साथियों ने विभिन्न संतों के पारंपरिक भजनों एवं अभंगों के माध्यम से लोगों को जागृत कर महासंस्कृत महोत्सव में विशेष रंग भर दिया.
प्रमोद पोकले के साथ उनको गौरव वाठ और प्रज्ज्वल वांगे ने तबले पर संगत की, जबकि राजेंद्र इंगोले, सुनील तायडे, अनुप सुने, रवींद्र ढवले, प्रज्ज्वल हिरडे और अशोक रुमने ने ताल और गायन पर संगत की। “गणराया! घे मम सेवा, मंगल कर देवा!”, “अंबा भवानी आई! माझे नमन तुझे पायी”, “मनुवा! खेती करो हरिनाम की” ऐसे एक से बढकर एक सुश्राव्य भजन प्रस्तुत कर आखिर में “शिव-भूपतीस माझा सांगा निरोप जा” इस भजन से लोकजागर कार्यक्रम की सांगता हुई। इस महोत्सव का समापन 22 फरवरी की रात को होगा और जिला प्रशासन ने जिले के नागरिकों से आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने और लाभ उठाने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button