महाराष्ट्र

राज्य में तीसरे दिन भी मानसून पूर्व बारिश ने दी दस्तक

तीन लोगों की मौत, केला सहित फल बागानों का नुकसान

मुंबई/दि.१ – मानसून पूर्व बारिश ने लगातार तीसरे दिन दस्तक दी. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से अनेक क्षेत्रों में घरों के ऊपरी हिस्से के टीन उड़ गये. वहीं खेती बाड़ी का भी काफी नुकसान हुआ है. इसके साथ ही विविध घटनाओं में तीन लोगों की मृत्यु हुई है. कम दबाव का क्षेत्र तैयार होने से आगामी चार दिनों तक मानसून पूर्व बारिश की संभावना मौसम विभाग व्दारा जतायी गई है.
सोलापुर के सांगोला तहसील में बिजली गिरने से 14 भेड़ बकरियों की मौत हो गई. जिससे भेड़ पालकों का 3 लाख 50 हजार रुपए का नुकसान हुआ है.नासिक में लगातार तीसरे दिन मानसून पूर्व बारिश ने दस्तक दी.जिससे अनेक जगहों पर घरों का भी काफी नुकसान हुआ है. सटाना तहसील के मुंजवाड में पोल्ट्रीफार्म का शेड उड़ने से नुकसान हुआ है. इसी दरमियान शेड के नीचे दबे परिवार को बचाने में ग्रामवासियों को सफलता मिली है. नगर के श्रीगोंदा तहसील में तेज हवाओं के चलते निर्माणाधीन इमारत गिरने से 6 वर्ष की बच्ची की मौत हो गई. वहीं तीन मजदूरों को मामूली चोटे पहुंची है. अकोला शहर में तेज हवाओं के कारण जगह-जगह पेड़ धराशायी हुए है. इसके साथ ही कुछ जगहों पर टीन के पतरे भी उड़ गये.
ग्रामीण इलाकों में नींबू, केला बागान सहित अन्य फल बगीचों का नुकसान हुआ है. बीड जिले में अनेक गांवों में बारिश ने दस्तक दी. नांदेड़ जिले के मुखेड तहसील में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई. जिससे घरों पर के टीन उड़ जाने से रंजनाबाई वाघमारे (32) नामक महिला की मौत हो गई. इसी तरह परभणी जिले के सेलु तहसील में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई.

  • विधायक चंद्रकांत पाटील के घर पर गिरी बिजली

जलगांव के मुलताई नगर तहसील में शनिवार को तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हुई. इस दौरान विधायक चंद्रकांत पाटील के घर पर बिजली गिरने से घर के सभी बिजली उपकरण जलकर खाक हो गए. सौभाग्य से कोई जनहानि नहीं हुई. वहीं यवतमाल जिले के दिग्रस में एक किसान की बिजली गिरने से मौत हो गई. इस घटना में उसका बैल भी मृत हो गया. बुलढाणा जिले में गाज गिरने से दो मवेशियों की मौत हो गई.

Related Articles

Back to top button