महाराष्ट्र

हेलीकॉप्टर की बजाय रोपवे से रायगड जायेंगे राष्ट्रपति

शिवप्रेमियों द्वारा रायगड पर हेलीकॉप्टर उतारने का किया जा रहा था विरोध

मुंबई/दि.4- देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविद आगामी 7 दिसंबर को रायगड के दौरे पर आ रहे है. इस समय वे हेलीकॉप्टर से रायगड के किले पर उतरनेवाले थे. किंतु शिवप्रेमियों द्वारा रायगड पर हेलीकॉप्टर उतारे जाने का जमकर विरोध किया गया. ऐसे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने ऐन समय पर रायगड जाने का रास्ता बदला और अब वे 7 दिसंबर को रोप वे के जरिये रायगड किले पर जायेंगे.
राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए 3 से 7 दिसंबर की कालावधि के दौरान रायगड किले व रोप वे को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही आसपास के परिसर में कडा पुलिस बंदोबस्त भी लगाया गया है.
बता दें कि, रायगड जिले के विविध समुद्री किनारे पर्यटकों को आकर्षित करते है तथा देश और दुनियाभर से यहां आनेवाले पर्यटक छत्रपति शिवाजी महाराज के रायगड किले को बडी संख्या में भेंट देते है. ऐसे में यहां पर हमेशा ही पर्यटकों की अच्छी-खासी भीडभाड रहती है. किंतु राष्ट्रपति के दौरे को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा पर्यटकों को पहले ही 3 से 7 दिसंबर के दौरान रायगड नहीं आने की सूचना दी गई है, ताकि उन्हेें किसी असुविधा का सामना न करना पडे.
वहीं कुछ दिनों पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविद को रायगड आने का निमंत्रण देनेवाले भाजपा के राज्यसभा सदस्य छत्रपति संभाजी राजे भोसले ने कहा कि, शिवभक्तों की भावना का आदर करते हुए राष्ट्रपति कोविद ने रोपवे के जरिये किले पर जाने का निर्णय लिया है. जिसके लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविद सैल्यूट के हकदार है.

Related Articles

Back to top button