महाराष्ट्र

प्रियंका गांधी दूसरी इंदिरा ही

लड़की हूं, लड़ सकती हूं नारा देशव्यापी

* महिला व बालविकास मंत्री यशोमती ठाकूर का वक्तव्य
* पुणे के आंदोलन में सहभाग
पुणे/दि.22- राज्य में महाविकास आघाड़ी की सरकार स्थापित होने से केंद्र व राज्य में सास-बहू के झगड़े शुरु है. केंद्र की लोकशाही विरोधी भाजपा प्रणित सरकार ने देशभर में फैलायी अस्थिरता, महंगाई के विरोध में संघर्ष करना है. यह जुलमी सरकार हटाने की ताकत किसी में है तो वह महिलाओं में है. लड़की हूं, लड़ सकती हूं यह नारा परिवर्तन लाये बगैर नहीं रहेगा, ऐसा विश्वास महिला व बालविकास मंत्री यशोमती ठाकूर ने पुणे में व्यक्त किया. महिला कांग्रेस की ओर से पुणे में आयोजित लड़की हूं,लड़ सकती हूं इस आंदोलन में वे सहभागी हुई थी.
महाराष्ट्र के चौथे सुधारित एवं अद्यावत महिला नियोजन शीघ्र ही घोषित किया जायेगा. जिस समय महिला नियोजन तैयार हुआ, इसके लिए सोनियाजी आगे आयी थी और मुख्यमंत्री शरद पवार के माध्यम से राज्य में पहला महिला नियोजन प्रस्तुत हुआ था. ऐसे उद्गार ठाकूर ने व्यक्त किए.
* केंद्र सरकार द्वारा दुजाभाव
पुरोगामी महाराष्ट्र ने केंद्र सरकार को उपक्रम दिया है. लेकिन केंद्र सरकार महाराष्ट्र को नीचे देखती है. केंद्र सरकार के मन में महाराष्ट्र के लिए दुजाभाव होकर दो चरणों में नियोजन बनाया जा रहा है. केंद्र सरकार लोकशाही एवं संविधान तोड़ने का प्रयास करने का आरोप इस समय ठाकूर ने किया. लेकिन केंद्र का यह प्रयास देश की महिला कभी सफल नहीं होने देंगी. लड़की हूं, लड़ सकती हूं यह प्रियंका गांधी का नारा इस समय दिया गया.
* तीसरी आघाड़ी को शुभकामना
तेलंगणा के मुख्यमंत्री केसीआर के महाराष्ट्र दौरे निमित्त एड. यशोमती ठाकूर ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. केंद्र व राज्य संबंधों में तनाव निर्माण हुआ दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि कुछ प्रादेशिक पार्टियां तीसरी आघाड़ी निर्माण करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्हें हमारी शुभकामनाएं है.

Related Articles

Back to top button