महाराष्ट्र

‘समृद्धी’ विस्तार के लिए प्रकल्प अहवाल निविदा आमंत्रित

सितंबर माह में शुरु होगा समृद्धी महामार्ग

* लोकनिर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे की जानकारी
मुंबई/ दि.23 – हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धी महामार्ग का नागपुर से गोंदिया, गडचिरोली तक विस्तार किया गया है. इस महामार्ग का सविस्तार प्रकल्प अहवाल तैयार करने के लिए निविदा आंमत्रित की गई है. उसके पश्चात आगे की कार्रवाई की जाएगी ऐसी जानकारी राज्य के लोकनिर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में दी.
राष्ट्रवादी कांगे्रस के विधायक धर्मरावबाबा आत्राम ने समृद्धी महामार्ग के विस्तार को लेकर विधानसभा में प्रश्न किया था. जिसके जवाब में एकनाथ शिंदे ने कहा कि, मुंबई से 701 किमी. की लंबी दूरी का हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे महाराष्ट्र समृद्धी महामार्ग के 16 निर्माण कार्य पैकेज अंतर्गत काम प्रगती पथ पर है.
निविदा कालावधि अनुसार यह महामार्ग सितंबर 2022 तक जनता के लिए शुरु किए जाने का नियोजन हैं. गोंदिया, गडचिरोली आदिवासी तथा नक्सलग्रस्त जिले का विकास करने हेतु व यातायात में गति आए इसके लिए समृद्धी महामार्ग का नागपुर से गोंदिया तक व नागपुर से गडचिरोली तक विस्तार किया जाएगा. साथ ही गोंदिया, गडचिरोली जिलों को भी महामार्ग से जोडने के प्रस्ताव व सविस्तार प्रकल्प अहवाल तैयार करने के लिए 14 फरवरी 2022 को निविदा मंगवाई गई थी. ऐसी जानकारी शिंदे व्दारा विधानसभा में दी गई.

Related Articles

Back to top button