महाराष्ट्र

किसान, सलून चालक, फूल विके्रता व डब्बेवालों को आर्थिक सहायता दें

प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष नाना पटोले की मांग

मुंबई/दि.१५ – महाराष्ट्र सरकार द्बारा कोरोना महामारी की पार्श्वभूमि पर लॉकडाउन घोषित किया गया है. शासन पैकेज में किसान, सलून चालक, फूल विक्रेता, टैक्सी चालक, मुंबई के डब्बे वाले व छोटे व्यापारियों का समावेश करें, और उन्हें पैकेज में आर्थिक सहायता का प्रावधान करें ऐसी मांग प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष नाना पटोले ने राज्य सरकार से की है.
इस संदर्भ में कांगे्रस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने इस आशय का पत्र राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखा. पत्र में कहा कि राज्य में कोरोना महामारी की स्थिती को देखते हुए कोरोना की चेन तोडने के लिए सरकार ने संचारबंदी लागू की है जिसका कांगे्रस पार्टी स्वागत करती है. लोगों की जान बचाना आवश्यक है जिसके लिए कांग्रेस पार्टी, महाविकास आघाडी के साथ कंधे से कंधे लगाकर खडी है. किंतु छोटे व्यवसायियों के विषय में भी विचार करना आवश्यक है.
संचारबंदी के चलते फूलों की खेती करने वाले व्यवसायी व फलबाग उत्पादक किसान, सलून चालक व धार्मिक स्थल बंद होने पर फूलो का व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों पर विपरीत परिणाम हो रहा है और उन पर भूखे मरने की नौबत आ पडी है. उसी प्रकार मुंबई के डब्बे वाले भी महत्वपूर्ण घटक है. इन्हें भी पैकेज में शामिल कर आर्थिक सहायता दी जाए ऐसी मांग प्रदेश कांगे्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने पत्र लिखकर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की है.

Related Articles

Back to top button