महाराष्ट्र

विधायकों की नाराजगी दूर करने राहुल गांधी 2 दिवसीय मुंबई दौरे पर

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से करेंगे चर्चा

* मंत्रिमंडल विस्तार पर बैठक का नियोजन
मुंबई/दि.15– कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 2 दिन के लिए मुंबई दौरे पर आ रहे है. 18 अप्रैल से उनका 2 दिवसीय मुंबई दौरा नियोजित है. इस दौरे के बाद सरकार से लेकर पार्टी संगठन में बदलाव हो सकता है. अपने विधायकों की नाराजगी दूर करने के लिए राहुल गांधी मुंबई दौरे पर आ रहे है. इस दौरान वे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने उनके आवास पर जाएंगे. महाविकास आघाडी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा करेंगे.
माना जा रहा है कि, ठाकरे सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे के कुछ मंत्रियों पर गाज गिर सकती है. इसके अलावा कांग्रेस संगठन में भी बदलाव होने की उम्मीद है. महाराष्ट्र मेें ठाकरे सरकार बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी मुंबई आ रहे है. चर्चा है कि, वे शिवसेना और कांग्रेस के बीच रिश्ते की कडी को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री के आवास पर चर्चा करेंगे. मुंबई में राहुल गांधी ठाकरे परिवार के अलावा कांग्रेस के मंत्री, विधायक, पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे. राष्ट्रवादी सुप्रीमो शरद पवार, सुप्रिया सुले और अजित पवार के साथ भी वे बैठक कर सकते है.

* मंत्रिमंडल विस्तार का रास्ता साफ
राहुल गांधी के दौरे दौरान ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार व बदलाव पर भी चर्चा की संभावना है. बताया जा रहा है कि, महाविकास आघाडी सरकार में शामिल राकांपा ने कांगे्रेस को ऑफर दिया है कि, कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष पद राकांपा को दे दें और उसके बदले एक कैबिनेट मंत्री पद कांग्रेस ले ले. जानकारी है कि, राकांपा के ऑफर को कांग्रेस के एक गुट ने स्विकार कर लिया है. लेकिन दुसरा गुट तैयार नहीं है. इस पर राहुल गांधी निर्णय ले सकते है.

* कांग्रेस के विधायकों में सरकार प्रति नाराजगी
कांग्रेस के नाराज विधायकों ने पिछले दिनों दिल्ली जाकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. विधायकों की सबसे ज्यादा शिकायत महाविकास आघाडी सरकार ने कांग्रेस कोटे के मंत्रियों से है. कांग्रेस ने कई विधायक कई बार आरोप लगा चुके है कि, सरकार में उनकी नहीं सुनी जा रही है. यहां तक कि, कांग्रेस के कोटे के मंत्री भी उनकी नहीं सुन रहे है. जिसे लेकर नाराज विधायक सोनिया और राहुल गांधी से मिलने दिल्ली गये थे.

* सरकार और संगठन में मजबूती का लक्ष्य
राहुल गांधी 2 दिन के मुंबई दौरे पर आ रहे है. वे यहां पर मंत्रियों, विधायकों और संगठन के पदाधिकारियों सहित अन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे. हमारा मकसद सरकार और संगठन में कांग्रेस को मजबूत करना है.
– नाना पटोले, अध्यक्ष महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी

Related Articles

Back to top button