अमरावतीमहाराष्ट्र

रेल प्रशासन ने मुहैया करवाई विशेष ग्रीष्मकालीन ट्रेनों की सुविधा

पर्यटन के लिए कल से चलेगी विशेष ट्रेन

* मुंबई, पुणे व ओडिशा की कर सकते है यात्रा
* बडनेरा में होगा स्टॉपेज
अमरावती/दि.17– मध्य रेल ने मुंबई, पुणे, ओडिशा में पर्यटन के लिए शनिवार 18 मई से विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. इस ट्रेन को बडनेरा में स्टॉपेज रहने से इस विशेष ट्रेन का अंबानगरी वासियों को भी लाभ मिलेगा. ग्रीष्मकालीन छुट्टियों में हर साल पर्यटन को बढावा मिलता है. इस कारण अब यात्रियों के लिए रेल प्रशासन ने भी अतिरिक्त और विशेष ग्रीष्मकालीन ट्रेनों की सुविधा मुहैया करवाई है. मध्य रेल ने यात्रियों की भीड को कम करने के लिए मुंबई से बालेश्वर तथा पुणे से बालेश्वर के लिए दो ट्रेन शुरु का फैसला लिया है. मुंबई बालेश्वर ट्रेन नंबर 01055 सुपरफास्ट ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन शनिवार 18 मई को सुबह 11.05 बजे मुंबई से रवाना होगी.

रविवार 19 मई को वह ट्रेन शाम 7.15 बजे बालेश्वर (ओडिशा) पहुंचेगी. वहीं बालेश्वर-मुंबई ट्रेन क्र.01056 सुपरफास्ट विशेष सोमवार 20 मई की सुबह 9.30 बजे बालेश्वर से रवाना होगी. मंगलवार 21 मई को रात 10.50 बजे मुंबई के सीएसएमटी स्टेशन पहुंचेगी. यह ट्रेन दादर, कल्याण, इगतपुरी, नासिक रोड, मनमाड, भुसावल, मलकापुर, अकोला, बडनेरा, नागपुर, गोंदिया, दुर्ग, रायपुर, भाटापारा, बिलासपुर, चंपा, सक्ती, रायगंडा, झारसुगुडा, राउरकेला, चक्रधरपुर, टाटानगर से होते हुए खडगपुर और बालेश्वर तक चलेगी.

ट्रेन में एसी के प्रथम श्रेणी फस्ट कम, टू टायर, थ्री टायर के प्रत्येकी एक कोच होंगे. इसके अलावा 7 स्लीपर कोच, 2 लगेज कम गार्ड की ब्रेकन बैन के साथ 9 सामान्य द्वितीय श्रेणी का समावेश होगा. कुल मिलाकर 22 डिब्बों के साथ यह ट्रेन सफर तय करेंगी. पुणे-बालेश्वर ट्रेन नंबर 1451 यह शनिवार 18 मई की सुबह 11.30 बजे पुणे से रवाना होंगी. रविवार 19 मई की रात 9.30 बजे यह बालेश्वर पहुंचेगी. उसी प्रकार ट्रेन नंबर 01452 ये ट्रेन सोमवार 20 मई को सुबह 9 बजे बालेश्वर से रवाना होकर मंगलवार 21 मई को शाम 7.30 बजे पुणे पहुंचेगी.

Related Articles

Back to top button