महाराष्ट्र

राजीव सातव की पत्नी प्रज्ञा सातव निर्विरोध चुनकर आएगी?

मुंबई/दि.23 – राज्य में विधान परिषद की धूम दिखाई दे रही है. दरमियान कांग्रेस के दिवंगत नेता राजीव सातव की पत्नी प्रज्ञा सातव को विधान परिषद की उम्मीदवारी घोषित की गई है. विधायक शरद रणपिसे के निधन के बाद रिक्त हुई विधान परिषद की जगह के लिए कांग्रेस की ओर से दिवंगत राजीव सातव की पत्नी प्रज्ञा सातव को उम्मीदवारी दी गई. दरमियान अब भाजपा के उम्मीदवार संजय केणेकर अपना उम्मीदवारी आवेदन पीछे लेने का चित्र दिखाई दे रहा है. जिसके चलते कांग्रेस की प्रज्ञा सातव का विधान परिषद के लिए निर्विरोध चयन होने की संभावना व्यक्त की जा रही है.
गत कुछ दिनों पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के साथ ही महसूल मंत्री बालासाहब थोरात ने विरोधी पक्षनेता देवेन्द्र फडणवीस एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील से भेंट की थी. इस समय यह चयन निर्विरोध हो, इसके लिए प्रयासरत होने की बात उन्होंने कही थी. कांग्रेस नेताओं ने देवेन्द्र फडणवीस से की गई विनती के बाद भाजपा ने अपना उम्मीदवारी आवेदन पीछे लेने की चर्चा शुरु है. इस कारण अब प्रज्ञा सातव विधान परिषद के लिए बाजी मार सकेगी क्या? इस ओर निगाहें टिकी है.
दरमियान प्रज्ञा सातव विधान परिषद पर निर्विरोध रहे, इसके लिए कांग्रेस की ओर से रणनीति बनाई गई थी. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के साथ ही महसूल मंत्री बालासाहब थोरात ने भी विरोधी पक्षनेता देवेन्द्र फडणवीस एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील से भेेंट की थी. उनकी इस मुलाकात को सफलता मिली है क्या? इसकी चर्चा अब राजनीतिक गलियारों में रंगने लगी है. दरमियान राज्यसभा के उपचुनाव के समय कांग्रेस नेताओं ने फडणवीस से मुलाकात की थी. कांग्रेस नेता राजीव सातव के निधन के बाद राज्यसभा की एक जगह रिक्त हुई थी. इस जगह के लिए कांग्रेस की तरफ से रजनी पाटील ने उम्मीदवारी आवेदन भरा था. इस जगह के लिए चुनाव में भाजपा द्वारा दिए उम्मीदवार पीछे लेने की विनती कांग्रेस नेता बालासाहब थोरात व पटोले ने फडणवीस से की थी. पश्चात भाजपा उम्मीदवार ने अपना उम्मीदवारी आवेदन पीछे लिया था.

Related Articles

Back to top button