महाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘राजपुत्र’ ठाकरे बन सकते हैं मंत्री!

भाजपा द्वारा मनसे को ऑफर दिये जाने की चर्चा

* एक तीर से कई निशाने साधना चाह रही है भाजपा
मुंबई/दि.14– विगत कुछ दिनों से महाराष्ट्र की राजनीति में कई आश्चर्यजनक घटनाएं घटित हो रही है. जिसके तहत भाजपा ने एकनाथ शिंदे जैसे कट्टर शिवसैनिक को उनके समर्थकों सहित अपने पाले में कर लिया. जिससे उध्दव ठाकरे के नेतृत्ववाली महाविकास आघाडी सरकार गिर गई. इसके बाद भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस की बजाय एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद देते हुए सभी को आश्चर्य का झटका दिया. वहीं अब भाजपा द्वारा एक और झटका दिये जाने की तैयारी की जा रही है. जिसके तहत शिंदे-फडणवीस सरकार के बहुप्रतिक्षित मंत्रिमंडल विस्तार में मनसे प्रमुख राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे को मंत्री के तौर पर मौका मिल सकता है. ऐसी जानकारी सामने आयी है.
उल्लेखनीय है कि, राज ठाकरे के बेटे अमित ठाकरे इस समय विधान मंडल के किसी भी सदन का हिस्सा नहीं है. लेकिन शिवसेना को शह देने हेतु ठाकरे परिवार से वास्ता रखनेवाले अमित ठाकरे को मंत्री पद देने का विचार भाजपा द्वारा किया जा रहा है, ताकि शिवसेना के साथ रहनेवाले ठाकरे परिवार को कम करने का प्रयास किया जाये. साथ ही यह भी दर्शाया जाये कि, हमारे साथ एकनाथ शिंदे जैसे सर्वसामान्य शिवसैनिक भी है और ठाकरे ब्राण्ड भी है. संभवत: इसी वजह के चलते भाजपा द्वारा अपने कोटे से मनसे को दिये जानेवाले एक मंत्री पद के लिए अमित ठाकरे के नाम की चर्चा आगे बढाई गई है. हालांकि यह अभी तय नहीं है कि, अमित ठाकरे के पिता व मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा इस ऑफर को स्वीकार किया जाता है अथवा नहीं.
बता दें कि, इससे पहले महााविकास आघाडी सरकार में शिवसेना के पार्टी प्रमुख उध्दव ठाकरे ने खुद मुख्यमंत्री पद का जिम्मा संभालने के साथ-साथ अपने बेटे और युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे को मंत्रिमंडल में शामिल किया था तथा पर्यावरण मंत्री के तौर पर आदित्य ठाकरे के कामों की काफी चर्चा भी हुई थी. ऐसे में अब राज्य में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा द्वारा ठाकरे परिवार के युवा सदस्य रहनेवाले तथा मनसे की युवा ईकाई का कामकाज संभालनेवाले अमित ठाकरे को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल करने का विचार किया जा रहा है, ताकि शिवसैनिकों के साथ-साथ युवाओं को भी अपने साथ जोडा जा सके.

Related Articles

Back to top button