महाराष्ट्र

राज्यसभा चुनाव ः 9 उम्मीदवारों में से 2 निर्दलीय के आवेदन खारिज

6 सीटों पर बचे 7 प्रत्याशी, 10 जून को चुनाव

मुंबई/दि.2– महाराष्ट्र में राज्यसभा की 6 सीटों पर अब 7 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं. बुधवार को राज्यसभा की 6 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की छानबीन हुई. जिसमें से 9 में से 2 निर्दलीय प्रत्याशियों का पर्चा खारिज हो गया है. विधानमंडल सचिवालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इसके चलते अब 6 सीटों पर कल 7 उम्मीदवार शेष हैं. भाजपा के 3, शिवसेना के 2 और कांग्रेस व राकांपा के 1-1 उम्मीदवार मैदान में हैं.
उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 3 जून है. इस दिन यदि भाजपा के उम्मीदवार धनंजय महाडिक ने पर्चा वापस नहीं लिया तो चुनाव के लिए 10 जून को मतदान की नौबत आएगी. वैसे महाडिक के पर्चा वापस लेने के ओआसार बहुत ही कम नजर आ रहे हैं.

छठवीं सीट को लेकर शिवसेना-भाजपा में ठनी
इस बीच शिवसेना और भाजपा के बीच राज्यसभा की छठवीं सीट को लेकर ठन गई है. छठवीं सीट के लिए शिवसेना उम्मीदवार संजय पवार और भाजपा प्रत्याशी धनंजय महाडिक के बीच कांटे की टक्कर होने की संभावना है. शिवसेना सांसद संजय राऊत ने पुणे में कहा कि भाजपा चाहे जितना खरीद-फरोख्त की कोशिश कर लें. शिवसेना ने अपने उम्मीदवार पवार को जीतने के लिए आवश्यक वोट जुटा लिए हैं. शिवसेना के उम्मीदवार पवार बिना किसी खरीद-फरोख्त के चुनाव जीतेंगे. राऊत के इस बयान पर भाजपा उम्मीदवार सुधीर मुनगंटीवार ने पलटवार किया है. सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि विधायकों पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने वाले राऊत को माफी मांगनी चाहिए. पार्टियों के चुनाव चिन्ह पर विधानसभा चुनाव जीतने वाले विधायक बिकाऊ हैं क्या? मुनगंटीवार ने कहा कि क्या शिवसेना का विचार इतना कमजोर है उसके विधायक बिक जाते हैं?

Related Articles

Back to top button