महाराष्ट्र

राज्यसभा चुनाव के निर्विरोध होने की संभावना

मविआ के दुसरी सीट लडने पर ही भाजपा चौथी सीट लडेगी

मुंबई/दि.07– महाराष्ट्र विधानसभा से राज्यसभा में भेजे जाने वाले 6 सदस्यों का चुनाव निर्विरोध होने की संभावना जतायी जा रही है. यदि महाविकास आघाडी द्वारा एक की बजाय दो सीटों पर चुनाव लडा जाता है, तो भाजपा द्वारा चौथी सीट पर भी प्रत्याशी खडा करने की तैयारी की जाएगी. ऐसी जानकारी सामने आयी है. जिसके चलते हर राजनीतिक दल अपने-अपने पास जीत हेतु आवश्यक रहने वाले वोटों के अनुसार ही अपने कोटे की सीटों पर प्रत्याशी खडे करेगा. जिसके चलते यह चुनाव निर्विरोध होने की पूरी संभावना है.
बता दें कि, आगामी 27 फरवरी को राज्यसभा का चुनाव होने जा रहा है. जिसके लिए महायुती में भाजपा को तीन शिवसेना (शिंदे गुट) को एक व राकांपा (अजित गुट) को एक सीट का वितरण होगा. वहीं महाविकास आघाडी को एक सीट पर आराम से जीत मिल सकती है और वह एक सीट कांग्रेस के कोटे में जाने की संभावना है. क्योंकि कांग्रेस के पास 45 विधायक है. जिसके चलते मविआ में शामिल घटक दलों में से कांग्रेस का दावा सबसे प्रबल है.

इस चुनाव को लेकर भाजपा कोर कमिटी की सोमवार की रात उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सागर बंगले पर बैठक हुई. जिसमें यह तय किया गया कि, यदि महाविकास आघाडी द्वारा एक से अधिक सीट पर चुनाव लडा जाता है, तो भाजपा द्वारा भी अपना चौथा प्रत्याशी मैदान में उतारा जाएगा. यानि उस स्थिति में महायुती द्वारा सभी 6 सीटों पर प्रत्याशी खडे किये जाएंगे. महाविकास आघाडी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उनके द्वारा दुसरी सीट पर चुनाव लडने की कोई संभावना नहीं है. जिसके चलते भाजपा 3, शिवसेना 1, राकांपा 1 व कांग्रेस 1 ऐसा विभाजन होकर यह चुनाव निर्विरोध होने की ही संभावना अधिक है.

Related Articles

Back to top button