महाराष्ट्र

राऊत व परब जल्द होंगे हिरासत में

सांसद नवनीत राणा के बयान से गर्माई राजनीति

मुंबई/दि.21– शिवसेना एवं राणा दंपत्ति के बीच की तल्खी किसी से छिपी नहीं है. इस बीच अमरावती से सांसद नवनीत राणा द्वारा दिए गए बयान से राज्य में सनसनी मच गई है. सांसद राणा के मुताबिक शिवसेना नेता सांसद संजय राऊत एवं पूर्व मंत्री अनिल परब गिरफ्तार होंगे. राणा दम्पत्ति और शिवसेना के बीच सियासी दुश्मनी पिछले कुछ महीनों से अपने चरम् पर पहुंच गई है. इनमें शिवसेना के कुछ नेता नवनीत राणा के निशाने पर हैं. महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पठन मामले को लेकर संजय राऊत बनाम राणा दंपत्ति की तल्खी देखी है. इसमें संजय राऊत लगातार राणा की आलोचना कर रहे थे. लेकिन उसके बाद नवनीत राणा ने एक बड़ा सनसनीखेज बयान दिया है. संजय पांडे के बाद, शिवसेना सांसद संजय राऊत और शिवसेना नेता अनिल परब अब कतार मेें रहने का दावा किया. नवनीत राणा ने कहा कि इन दोनों को गिरफ्तार किया जा सकता है.
इस बारे में बात करते हए सांसद नवनीत राणा ने कहा कि जब ईडी किसी के खिलाफ कार्रवाई करता है तो वह पूरे सबूतों और गवाहों के साथ ऐसा करता है. ईडी द्वारा बिना सबूत के कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे के बाद महाराष्ट्र में कई नेता भी नपने के संकेत दिये.
* परब से कई बार पूछताछ
पिछले छह-सात महीने के दिनों पर नजर डाले तो ईडी द्वारा अनिल परब से कई बार पूछताछ की जा चुकी है. ईडी के लिए अनिल परब का जवाब भी संतोषजनक नहीं है. इसलिए उन्हें बार-बार पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है. साथ ही संजय राऊत से भी ईडी कई बार पूछताछ कर चुकी है. उन्हें अक्सर ईडी के नोटीस मिल रहे हैं. अब संजय पांडे जेल जा चुके हैं.
* राणा- पेडनेकर भिड़ी
इस मामले में सांसद नवनीत राणा और मुंबई की पूर्व महापौर किशोरी पेडनेकर भिड़ी हैं. राणा के मुताबिक ईडी भी एक संस्था है जो अपने ही कानून से काम करती है. यह संविधान का भी सम्मान करती है और झूठों को दंडित करती है. इस मौके पर नवनीत राणा ने भी कहा है कि वह सच को न्याय दिलाती है. मामले में शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर ने नवनीत राणा को चुनौती दी है कि नवनीत राणा अच्छी भविष्यवाणी करती हैं. मैं न्यायिक पक्ष और उस सब के बारे में बात नहीं करुंगी, लेकिन शिवसेना के दोनों शेर इस सब को आगे बढ़ाएंगे. पेडनेकर ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अब तक दिल्ली की गली पर नजर नहीं थी, लेकिन अब दिल्ली की गली भी देखने लगी है, इन शब्दों में केंद्र पर तंज कसा.

Related Articles

Back to top button