महाराष्ट्र

पेपर लिक व कॉपी के मामलों में शालाओं की होगी मान्यता रद्द

शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड का इशारा

मुंबई/दि.17 – पेपर लिक व कॉपी प्रकरण परीक्षा के दौरान उजागर होने पर शालाओं की मान्यता रद्द की जाएगी ऐसा सीधा इशारा राज्य की शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड ने शालाओं को दिया. फिलहाल राज्य में 10 बोर्ड की परीक्षा शुरु है उसी की पार्श्वभूमि पर शिक्षामंत्री गायकवाड ने विधान परिषद मे स्पष्ट किया. राज्य की शिक्षामंत्री गायकवाड ने आगे कहा कि, जिन शालाओं में कॉपी व पेपर लिक के प्रकरण सामने आएंगे उन शालाओं पर सख्त कार्रवाई कर उनकी मान्यता रद्द कर दी जाएगी.
कोरोना महामारी की वजह से पिछले दो सालों के पश्चात 10 वीं की परीक्षा ऑफलाइन तरीके से ली जा रही है. जिसमें बोर्ड का पहला पेपर देरी से आने की वजह से विद्यार्थियों को असुविधा होने की जानकारी सामने आयी थी. उसके पश्चात शिक्षामंत्री वर्षा गायकवाड पेपर लिक के मामले को लेकर बडा निर्णय लिया है. किसी भी शाला में अगर पेपर लिक होता है तो, उस शाला की मान्यता रद्द की जाए ऐसा स्पष्ट इशारा उन्होंने विधान परिषद में दिया.
10वीं के पेपर के पहले ही दिन नगर जिले के श्रीगोदा यहां मराठी विषय का पेपर लिक हुआ था. उसको लेकर शिक्षामंत्री गायकवाड ने कहा कि, नगर जिले की जिन-जिन शालाओं में पेपर लिक हुए है उनकी मान्यता रद्द कर दी जाएगी. साथ ही उन्होंने यह भी का कि परीक्षा केंद्र पर विद्यार्थी एक घंटा पहले पहुंचे. देरी से आने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. परीक्षा को लेकर किसी प्रकार की अफवाह फैलाए नहीं और विद्यार्थी बेहिचक परीक्षा दें जिसके लिए परीक्षा केंद्र पर अच्छा वातावरण शालाओं व्दारा निर्माण किया जाए ऐसा भी उन्होंने कहा.

Related Articles

Back to top button