महाराष्ट्र

भारतीय तटरक्षक बल में ‘सहायक कमांडेंट’ पद के लिए भर्ती शुरू

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे

पुणे/दि.19 भारतीय तट रक्षक ने भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसके मुताबिक, भारतीय तटरक्षक बल में ‘सहायक कमांडेंट’ पद के लिए भर्ती आज से शुरू हो गई है. भर्ती में रुचि रखने वाले उम्मीदवार ‘सहायक कमांडेंट’ के पद के लिए इस आधिकारिक वेबसाइट joinIndiancoastguard.cdac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

* रिक्तियां और पदों की संख्या:
सहायक कमांडेंट के पद के लिए 70 रिक्तियों के लिए अधिसूचना की घोषणा की गई है. जनरल ड्यूटी (जीडी) के लिए 50 रिक्तियां और टेक्निकल (मैकेनिकल), (इंजीनियर/इलेक्ट्रिकल) के लिए 20 रिक्तियां होंगी.

* शैक्षणिक योग्यता

जनरल ड्यूटी (जीडी) – उम्मीदवारों के पास 60% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए.

तकनीकी (मैकेनिकल) – उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से नौसेना वास्तुकला / मैकेनिकल / समुद्री / ऑटोमोटिव या मेक्ट्रोनिक्स या औद्योगिक और उत्पादन / धातुकर्म / डिजाइन / वैमानिकी / एयरोस्पेस में 60% अंकों के साथ इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए.

तकनीकी (इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स) –  60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स / टेलीकम्युनिकेशन / इंस्ट्रुमेंटेशन / इंस्ट्रुमेंटेशन एंड कंट्रोल / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन / पावर इंजीनियरिंग या पावर इलेक्ट्रॉनिक्स में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए.

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख होगी- 6 मार्च, 2024. इस तरह उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

Related Articles

Back to top button