महाराष्ट्र

निर्बंध लगाए, लेकिन पर्यटनस्थल पूरी तरह से बंद न करें!

व्यवसायियों की आदित्य ठाकरे से मांग

मुंबई दि.11 – राज्यभर में कोरोना का प्रादुर्भाव फिर से बढ़ने लगा है. जिसके चलते पर्यटन स्थल बंद करने का निर्णय राज्य सरकार द्वारा लिया गया है. लेकिन ऐन मौसम में बंद लागू किये जाने से इस क्षेत्र पर आधारित अर्थचक्र पूरी तरह ठप होने का भय है. इसलिए पूरी तरह से बंद करने की बजाय निर्बंध सहित व्यवसाय करने की छूट दी जाये, ऐसी मांग व्यवसायियों ने पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे से की है.
पर्यटन स्थल बंद किए जाने से गाईड, कार-बस एवं टैक्सी ऑपरेटर, ट्रैवल्स एजंट, टूर ऑपरेटर, हस्तकला एवं पर्यटन उद्योग के सभी भागीदारों पर आर्थिक व मानसिक दृष्टि से नकारात्मक असर होगा. इसलिए इस निर्णय का पुनर्विचार करने की मांग औरंगाबाद टुरिझम डेवलपमेंट फाऊंडेशन के सुनीत कोठारी ने की है.
दूसरी लहर खत्म होने पर देश अंतर्गत एवं आंतरराष्ट्रीय पर्यटन को पोषक वातावरण निर्माण हुआ. नवंबर के बाद अर्थचक्र पहले के समान आने के चिन्ह निर्माण हुए. लेकिन ओमायक्रॉन एवं बढ़ती मरीजों की संख्या से इसमें दिक्कतें निर्माण हुई है. इस पर राज्य शासन ने पर्यटन स्थल पर पूरी तरह से बंद लागू किए जाने से दयनीय स्थिति निर्माण होने की बात पर्यटन व्यवसायी रुद्रेश पंडित ने कही.
राज्य शासन का निर्णय घोषित होते ही अनेकों ने यात्रा रद्द की है. ऐन समय पर लॉकडाऊन लगने से अटक कर पड़े रहने का भय कुछ लोगों को है. इसलिए पिकनिक रद्द होने का प्रमाण बढ़ा है. ऐसा एक यात्रा आयोजक ने बताया.

Related Articles

Back to top button