महाराष्ट्र

स्वास्थ्य भर्ती की तीन परीक्षाओं को नतीजे रोके

स्वास्थ्यमंत्री राजेश टोपे ने दी जानकारी

  • शिकायत की दखल ले कार्रवाई

मुंंबई/दि.१८ – राज्य में विविध पदों के लिये ली गई भर्ती में गैर प्रकार होने की शिकायतें आने के बाद परिचारिका, स्वास्थ्य सेवक और चालक इन तीन पदों की परीक्षा के नतीजे रोक दिये गये है. यह जानकारी सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को पत्रकारों को दी.
कारपेंटर पद के लिये फिर से परीक्षा लिये जाने के साथ ही शेष पदों के परिणाम शीघ्र घोषित किये जायेंगे. कुछ गैर प्रकार हुए हैं क्या, इस संबंध में अहवाल मांगे जाने की जानकारी टोपे ने दी.

  • टीका यानि कवचकुंडल नहीं

कोरोना का टीका टीका यानि कवचकुंडल नहीं. दो बार टीका लगवाने के बाद भी को रोना पॉजीटिव आने का उदाहरण है, ऐसा कहते मास्क से लेकर सभी नियमों का पालन करें,राज्य को आगामी तीन माह में 1 करोड़ 97 लाख लोगों का टीकाकरण करना है. जिसके लिये हर रोज 20 लाख के हिसाब से टीका (लस) की आपूर्ति करने की मांग प्रधानमंत्री से की गई है. फिलहाल कोरोना के कारण अस्पताल के मरीजों की संख्या 5 प्रतिशत है. वहीं आयसीयू में 3.5 प्रतिशत मरीज हैं. पहले मृत्यु संख्या 2.5 प्रतिशत थी, वह अब 0.4 प्रतिशत तक बढ़ी है. 100 बेड होंगे तभी कोविड अस्पताल के लिये परमिशन दिये जाने की शर्त न रखे, 50 बेड रहने पर भी परमिशन दें, ऐसी मांग प्रधानमंत्री से राज्य व्दारा किये जाने की जानकारी टोपे ने दी.

Related Articles

Back to top button