महाराष्ट्र

राज्य में फिर 14 आईएएस अधिकारियों के तबादले

अकोला में अब भी सेवाजेष्ठता को लेकर फंसा हुआ हैं पेंच

मुंबई/दि.31 – राज्य सरकार द्वारा शुक्रवार 30 जुलाई को एक बार फिर 14 आईएएस अधिकारियों के तबादले किये गये. जिसके तहत अकोला मनपा के आयुक्त जीतेंद्र पापलकर का तबादला हिंगोली के जिलाधीश पद पर करते हुए अकोला में जिलाधीश व मनपा आयुक्त के बीच सेवा जेष्ठता को लेकर पैदा हुए मसले को हल करने का प्रयास सरकार द्वारा किया गया है. किंतु अब तक कल्याण स्थित महावितरण कंपनी में सह व्यवस्थापकीय संचालक रहनेवाले गोविंद बोडखे को अकोला मनपा आयुक्त नियुक्त किये जाने की वजह से सेवा जेष्ठता को लेकर एक नया मसला खडा हो गया है.
बता दें कि, इससे पहले निमा अरोरा अकोला की मनपा आयुक्त थी. वहीं जीतेंद्र पापलकर अकोला के जिलाधीश थे. किंतु जारी माह के प्रारंभ में राज्य सरकार द्वारा किये गये तबादलों के तहत इन दोनों अधिकारियों को अकोला में ही रखते हुए उनके पदों की अदलाबदली कर दी गई. किंतु निमा अरोरा वर्ष 2014 की बैच से आईएएस अधिकारी है, जबकि जीतेंद्र पापलकर वर्ष 2010 की बैच से आईएएस है. ऐसे में यहां पर जेष्ठता व कनिष्ठता का विषय आडे आ गया और पापलकर ने निमा अरोरा को जिलाधीश का पदभार सौंपने के बाद खुद अकोला मनपा आयुक्त के तौर पर अपना जिम्मा नहीं संभाला. जिसके चलते अब उनका तबादला हिंगोली के जिलाधीश पद पर किया गया है और उनके स्थान पर गोविंद बोडखे को अकोला मनपा का आयुक्त नियुक्त किया गया है. किंतु बोडखे भी वर्ष 2010 की बैच के आईएएस अधिकारी है. ऐसे में एक बार फिर यहां पर सिनिअरटी व ज्युनीअरटी का मसला पैदा हो गया है.
वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार द्वारा नये सिरे से जारी की गई तबादला सूची के मुताबिक राज्य के कौशल्य विकास आयुक्त दीपेंद्रसिंह कुशवाह का तबादला उद्योग व उर्जा विभाग के सहसचिव पद पर किया गया है. वहीं हिंगोली के जिलाधीश रूचेश जयवंशी को अकोला महाबीज के व्यवस्थापकीय संचालक, एम. देवेंद्रसिंह को महाराष्ट्र शैक्षणिक संशोधन व प्रशिक्षण परिषद पुणे के संचालक, राहुल कर्डिले को मुंबई महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण व महानगर आयुक्त तथा जिला जाती वैधता जांच समिति (गोंदिया) के अध्यक्ष संजय दैने को मालेगांव मनपा के आयुक्त पद पर नियुक्त किया गया है.

Related Articles

Back to top button