महाराष्ट्र

उद्योग दूसरे राज्यों में जाने के आरोपों की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश समिति

मुंंबई-/ दि. 1 पिछले ढाई साल में महाराष्ट्र से कई उद्योग दूसरे राज्यों में जाने के आरोपों की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति गठित की जाएगी. इसमें सेवानिवृत्त आईएएस अफसरों को शामिल किया जाएगा. यह समिति 60 दिन में जांच रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी. उद्योग मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार औद्योगिक परियोजनाएं दूसरे राज्यों में जाने के आरोपों की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता में समिति गठित करेगी. श्वेत पत्र भी जारी किया जाएगा. सामंत ने कहा, विपक्ष उद्योग बाहर जाने का ठीकरा सरकार पर फोड रहा है. अब जांच समिति पता लगाएगी कि बीते ढाई साल में महाराष्ट्र में उद्योग बाहर जाने के लिए कारण क्या हैं? उनके लिए जिम्मेदार कौन है? राज्य के उद्योग जगत को बदनाम करने का प्रयास किसी को नहीं करना चाहिए. सामंत ने कहा कि उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने वेदांता कंपनी के प्रमुख अनिल अग्रवाल को सेमीकंडक्टर परियोजना लगाने के लिए पत्र लिखा था. इसमें कुछ भी गलत नहीं है. निवेश के लिए प्रयास करना सरकार की जिम्मेदारी है.

50 हजार करोड रूपये का निवेश जल्द
उद्योग मंत्री सामंत ने कहा आगामी समय में प्रदेश में लगभग 50 हजार करोड रूपये का निवेश होगा. लघु उद्योगों के लिए नई योजना की घोषणा जल्द की जाएगी. इसके अलावा नई एमआईडीसी भी स्थापित की जाएगी. उन्होंने कहा कि रत्नागिरी में ग्रीन रिफायनरी परियोजना को लेकर शिवसेना उध्दव बालासाहेब ठाकरे पार्टी के सांसद विनायक राउत को अपनी भूमिका स्पष्ट करनी चाहिए.

आरोप लगाना बंद नहीं किया तो बताउंगा -आईटी विभाग में क्या हुआ था
सामंत ने विधायक आदित्य ठाकरे के आरोपों पर पलटवार भी किया है. सामंत ने कहा, आदित्य ने मुझ पर काम नहीं करने का आरोप लगाया है. मेरे लिए उनका आरोप एक मनोरंजन जैसा है. मुझ पर लगातार आरोप लगाए गए तो मैं राज्य के सूचना व प्रौद्योगिकी विभाग की अनियमिताओं को उजागर कर दूंगा. मैं बताउंगा कि महाविकास आघाडी सरकार में आईटी विभाग कौन चला रहा था. उन्होंने कहा मैं तो अपने काम में सुधार ला सकता हूॅ लेकिन आईटी विभाग में हुई अनियमितताओं में संशोधन नहीं किया जा सकता. मैं आगामी समय में आईटी विभाग की अनियमितताओं का खुलासा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेस करूंगा.

Related Articles

Back to top button