महाराष्ट्र

महाराष्ट्र बैंक पर डाका

2 करोड का सोना व 31 लाख रूपये लुटे

  • पिस्तौल का धाक दिखाकर अंजाम दी गई घटना

पुणे/दि.22 – जिले की शिरपुर तहसील अंतर्गत पिंपरखेड स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा पर गत रोज दिनदहाडे डाका पडा और पांच डकैतों ने पिस्तौल का धाक दिखाते हुए बैंक से करीब 2 करोड रूपये का सोना और 31 लाख रूपये की नकद रकम लूट लिये. इस घटना के चलते पूरे परिसर में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है.
जानकारी के मुताबिक गत रोज पिंपरखेड स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र की शाखा में शाखा व्यवस्थापक मोहित चव्हाण, कैशियर सागर पानमंद व अन्य दो कर्मचारी हमेशा की तरह अपना कामकाज निपटा रहे थे. इस समय बैंक में करीब 10-12 किसाना खाताधारक किसान भी उपस्थित थे. तभी अचानक अपरान्ह 1.30 बजे के आसपास सफेद रंग की कार में सवार होकर पांच लोग यहां पहुंचे. और बैंक में घुसते ही एक व्यक्ति दरवाजे के पास रूक गया. वहीं चार अन्य व्यवस्थापक चव्हाण व कैशियर पानमंद के कैबिन में जा घुसे. जहां पर दोनों को पिस्तौल का धाक दिखाकर जान से मारने की धमकी देते हुए लॉकर की चाबियां छिनी गई और बैंक से करीब 2 करोड रूपये के सोने व 31 लाख रूपये की नकद रकम की लूट करते हुए सभी आरोपी उसी कार में बैठकर फरार हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस कार पर बडे-बडे अक्षरों में ‘प्रेस’ लिखा हुआ था.
बता दें कि, पिंपरखेड से शिरूर पुलिस थाने की दूरी करीब 45 किमी है और घटना की जानकारी मिलते ही शिरूर पुलिस के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे. साथ ही डकैतों को पकडने के लिए पुणे व नगर जिले की सीमा पर नाकाबंदी भी की गई. किंतु फिलहाल डकैतों के बारे में कहीं कोई जानकारी पता नहीं चल पायी है.

  • शिरूर तहसील के पिंपरखेड गांव स्थित बैंक में दिनदहाडे पडे डाके की घटना बेहद गंभीर है. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक इस घटना में इस पूरे परिसर की जानकारी रहनेवाले अपराधियों का ही समावेश है और डकैतों ने एक दिन पहले ही घटनास्थल की रेकी की थी, ऐसा अंदेशा है. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है तथा जल्द ही डकैतों को गिरफ्तार किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button