महाराष्ट्र

एअर इंडिया पर 30 लाख रुपए जुर्माना

80 साल के बुजुर्ग को व्हील चेयर नहीं दी

* टर्मिनल जाते वक्त मौत हुई थी
मुंबई – 80 साल के बुजुर्ग की मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल हवाई अड्डे के टर्मिनल पर मौत हो गई थी. गुरुवार को डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने इस मामले में एअर इंडिया पर 30 लाख का जुर्माना लगाया है.
जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग ने व्हीलचेयर की डिमांड की थी, जो एअर इंडिया ने पूरी नहीं की. पैदल चलकर जाने के कारण बुजुर्ग को दिल का दौरा पडा और उनकी मौत हो गई. इसकी जानकारी एयरलाइंस ने 16 फरवरी को दी थी.
डीजीसीए ने एयर इंडिया को शोकॉज नोटिस भेजा था. इसके जवाब में एयरलाइंस ने बताया कि, कपल अमेरिका से आया था. पति-पत्नी दोनों ने व्हीलचेयर की डिमांड की थी. उनकी पत्नी व्हीलचेयर पर थीं. वे अपनी पत्नी के साथ इमिग्रेशन क्लीयरैंस की प्रक्रिया पूरी कर रहे थे. उस दिन व्हीलचेयर की डिमांड भी बहुत ज्यादा थी. इसके चलते हमने उन्हें थोड़ा इंतजार करने को कहा ताकि हम दूसरी व्हीलचेयर का इंतजाम कर सकें. लेकिन, वो पत्नी के साथ पैदल ही चल पड़े. कुछ देर चलने के बाद बुजुर्ग गिर गए. उन्हें मुंबई हवाई अड्डे पर मेडिकल सुविधा देने के बाद नानावती हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया था.

Related Articles

Back to top button