महाराष्ट्रमुख्य समाचार

संभाजीराजे नहीं लडेंगे राज्यसभा का चुनाव

जीत हेतु आवश्यक वोटोें का समीकरण नहीं जुडने से पीछे खींचे कदम

मुंबई/दि.26– कोल्हापुर के संभाजीराजे छत्रपति द्वारा राज्यसभा चुनाव से अपने कदम पीछे खींचे जाने की संभावना है और संभवत: जीत हेतु आवश्यक रहनेवाले वोटों का समीकरण नहीं जुडने के चलते वे यह चुनाव नहीं लडेंगे.
बता दें कि, पिछली बार संभाजीराजे छत्रपति भाजपा के समर्थन से राज्यसभा में पहुंचे थे और इस बार उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर राज्यसभा का चुनाव लडने की घोषणा की थी. जिसके लिए उन्होंने सभी दलोें से अपनी दावेदारी को समर्थन देने का आवाहन भी किया था, लेकिन शिवसेना ने निर्दलियों को समर्थन नहीं देने की भूमिका अपनाते हुए उन्हें शिवसेना में आने पर उम्मीदवारी देने की बात कही थी. यह प्रस्ताव खुद सेना सांसद संजय राउत द्वारा संभाजी राजे को दिया गया था, लेकिन संभाजीराजे ने इस प्रस्ताव को स्वीकार करने से मना कर दिया. जिसके चलते शिवसेना ने महाराष्ट्र के कोटे में रहनेवाली राज्यसभा की छठवीं सीट के लिए अपने कोटे से दूसरा प्रत्याशी खडा किया है. जिसके चलते राज्यसभा की छठवीं सीट पर विजयी होने हेतु आवश्यक वोटों का जुगाड बिल्कुल ही नहीं हो पायेगा. इस बात के मद्देनजर संभाजीराजे छत्रपति द्वारा इस चुनाव से अपने कदम पीछे खींचे जाने की संभावना दिखाई दे रही है.
इसी दौरान संभाजीराजे छत्रपति ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की है. जिसमें वे छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के समक्ष नतमस्तक होते दिखाई दे रहे है. साथ ही उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि, मैं छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों का स्वराज्य साकार करना चाहता हूं. मैं हमेशा उनके विचारों से जुडा रहूंगा. केवल जनता के प्रति जवाबदेह रहूंगा. इस फेसबुक पोस्ट का निशाना निश्चित तौर पर किस ओर है, इसे लेकर तमाम तरह के तर्क-विर्तक लगाये जा रहे है. साथ ही चर्चा चल रही है कि, अपनी इस पोस्ट के जरिये संभाजीराजे छत्रपति ने शिवसेना पर निशाना साधने का प्रयास किया है.

Related Articles

Back to top button