महाराष्ट्र

संजय राउत को बोलने से पहले सोचना चाहिए: बालासाहेब थोराट

मुंबई दि ३० – शिवसेना सांसद संजय राउत द्वारा राकांपा प्रमुख शरद पवार को संप्रग अध्यक्ष बनाने की सलाह देने के बाद महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री और कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने मंगलवार को कहा कि राउत को कोई भी टिप्पणी करने से पहले थोड़ा सोचना चाहिए. शिवसेना महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा के साथ सत्ता में साझेदार है लेकिन वह कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन का हिस्सा नहीं है.
राउत ने 20 मार्च को कहा कि यह वक्त की मांग है कि संप्रग को मजबूत किया जाए ताकि वह भाजपा के मजबूत विकल्प के तौर पर सामने आए और पवार को संप्रग अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. यहां पत्रकारों से बातचीत में थोराट ने कहा कि सोनिया गांधी ‘‘लंबे वक्त तक संप्रग की प्रमुख बनी रहेंगी.’’ राउत ‘सामना’ के कार्यकारी संपादक हैं.
राउत की टिप्पणियों के बारे में पूछने पर मंत्री ने कहा, ‘‘राउत वरिष्ठ नेता हैं. उन्हें कोई भी टिप्पणी करने से पहले थोड़ा सोचना चाहिए.’’ शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने भी हाल ही में एक संपादकीय में यह कहकर बवाल खड़ा कर दिया था कि अगर पवार संप्रग अध्यक्ष बनते हैं तो इससे गठबंधन को फायदा होगा.
महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने हाल ही में शिवसेना नेता से ऐसी टिप्पणियां करने से बचने को कहा था. उनके अनुसार, शिवसेना तो संप्रग का हिस्सा भी नहीं है. कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि क्या राउत, पवार के प्रवक्ता हैं ?
मालूम हो कि महाराष्ट्र में अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही कांग्रेस में बालासाहेब थोराट बड़ा नाम हैं. वो महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Maharashtra Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष रह चुके हैं. सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार में राजस्व मंत्री का पद पाने के बाद ‘एक व्यक्ति-एक पद’ के तहत उन्‍होंने संगठन से सत्‍ता का सफर करना बेहतर समझा था.

Related Articles

Back to top button