महाराष्ट्र

संजय उपाध्याय होंगे राज्यसभा हेतु भाजपा के उम्मीदवार

मुंबई मनपा सहित उत्तर भारतीय वोटों पर पार्टी की नजर

मुंबई/दि.२० – आगामी दिनों में राज्यसभा की 6 सीटों के लिए चुनाव होने जा रहा है. जिसमें महाराष्ट्र से राज्यसभा की सीट के लिए भाजपा की ओर से संजय उपाध्याय उम्मीदवार होंगे. ऐसी घोषणा भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील द्वारा की गई है. एक पत्रकार परिषद में यह घोषणा करने के साथ ही पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने बताया कि, मुंबई भाजपा के महासचिव संजय उपाध्याय आगामी 22 सितंबर की सुबह 11 बजे अपना नामांकन पेश करेंगे.
बता दें कि, संजय उपाध्याय के राजनीतिक जीवन का प्रारंभ भाजयुमो से हुआ और कुछ समय तक वे भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी में भी थे. साथ ही अब वे मुंबई भाजपा के महासचिव भी है. इसके अलावा उत्तर भारतीयों में संजय उपाध्याय का काफी जबर्दस्त प्रभाव भी है. ऐसे में मुंबई मनपा के आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने उपाध्याय को राज्यसभा में भेजने का निर्णय लिया है.
बता दें कि, इससे पहले कांग्रेस द्वारा राजू सातव को महाराष्ट्र से राज्यसभा में भेजा गया था. किंतु 16 मई को कोविड संक्रमण के चलते राजू सातव का निधन हो गया और राज्यसभा की सीट रिक्त हो गई. ऐसे में इस सीट के साथ-साथ तमिलनाडू, पश्चिम बंगाल, आसाम व मध्यप्रदेश की कुल 6 रिक्त सीटों पर आगामी 4 अक्तूबर को चुनाव करवाने की घोषणा निर्वाचन आयोग द्वारा की गई है. जिसके लिए नामांकन पेश करने की अंतिम तिथी 22 सितंबर है. ऐसे में भाजपा द्वारा इस सीट पर अपनी दावेदारी पेश करने के साथ ही अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई है.

Related Articles

Back to top button