महाराष्ट्र

बेटी बचाओ नारा देने का अधिकार नहीं

सांसद संजय राऊत ने बोला हमला

मुंबई/दि.१- शिवसेना ने योगी सरकार पर हमला बोला है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि हाथरस जैसी घटनाएं महाराष्ट्र में सहन नहीं की जाएंगी. राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी हमला बोला.
संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आज यमुना एक्सप्रेस-वे पर हाथरस के रास्ते पर रोका गया. राहुल गांधी को पुलिस ने धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया है। मैंने देखा है, रोका जा सकता है परन्तु जिस तरह से राहुल जी के साथ हाथापाई हुई, धक्का-मुक्की हुई, यह ठीक नहीं है.
सांसद ने कहा कि हाथरस में पीडि़त लड़की का रेप हुआ, हत्या की कोशिश हुई, बाद में उसकी मौत हुई. उसका अंतिम संस्कार तक नहीं होने दिया. पुलिस ने उसे बेरहमी से जलाया. अगर आप पीडि़ता की आवाज़ नहीं सुन पाते, उसके परिवार की आवाज़ दबाना चाहते हैं तो आपको बेटी बचाओ नारा देने का अधिकार नहीं है.
हाथरस जैसी घटनाएं महाराष्ट्र में सहन नहीं की जाएंगी: उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में हाथरस जैसी घटनाओं को सहन नहीं किया जाएगा और जो महिलाओं के विरुद्ध अपराध में संलिप्त होंगे, उनसे कठोरता से निपटा जाएगा. उत्तर प्रदेश की हाथरस की 19 वर्षीय दलित युवती के साथ 14 सितंबर को चार व्यक्तियों ने बलात्कार किया था और मंगलवार को उसकी मौत हो गई थी. इसे लेकर देशभर में गुस्सा है। इसी बीच ठाकरे का बयान आया है. ठाकरे ने नव गठित मीरा-भायंदर वसई विरार पुलिस आयुक्तालय का ऑनलाइन उद्धाटन करते हुए यह टिप्पणी की.
उन्होंने कहा, जब इस जैसी घटनाएं उत्तर प्रदेश में होती हैं, तो हम आमतौर पर कुछ समय के लिए इस पर चर्चा करते हैं और फिर भूल जाते हैं, लेकिन महाराष्ट्र में ऐसी घटनाएं होने नहीं दी जाएंगी. मुख्यमंत्री ने कहा, हाथरस-जैसी घटनाएं महाराष्ट्र में कभी सहन नहीं की जाएंगी. उत्पीडऩ और छेड़छाड़ समेत महिलाओं के विरुद्ध किसी भी तरह के अपराध से कठोरता से निपटा जाएगा.
उन्होंने बताया कि पुलिस का डर होना चाहिए और उन्हें क्षेत्र में ऐसी आपराधिक गतिविधियों को कुचल देना चाहिए. ठाकरे ने कहा, पुलिस व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए कि भले ही कहीं पुलिस कर्मी मौजूद नहीं हो, वे दिख नहीं रहे हों, तो भी लोगों को सुरक्षित महसूस होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मीरा भायंदर और वसई विरार के लिए अलग पुलिस आयुक्तालय की आवश्यक्ता लंबे समय से थी.

Related Articles

Back to top button