महाराष्ट्र

रेल्वे ट्रैक पर फंसी स्कूल बस, सभी की अटकी सांसें

समय सूचकता से टला अनर्थ

* तकनीक ने ही फंसा दिया था
खापरखेडा/दि.27– लगभग 40 विद्यार्थियों को लेकर स्कूल से लौट रही बस के यहां रेल्वे ट्रैक पर फंस जाने के कारण कुछ देर के वास्ते सभी की सांसें रुक गई थी. चीखपुकार मची थी. आखिर वहां से गुजरते लोगों की तत्परता एवं समय सूचकता से ट्रैक पर आ रही ट्रेन को रोका गया. तब जाकर सभी ने राहत ली. घर जाकर बच्चों ने अपने माता-पिता को किस्सा सुनाया, तो उनका कलेजा मुंह को आ गया था. इधर रेल्वे ने गेट मैन को तलब किया है.

* क्या हुआ वाकया?
गुरुवार दोपहर 4 बजे की बात है. नागपुर-छिंदवाडा ट्रेन खापरखेडा स्टेशन की ओर अपनी रफ्तार से बढ रही थी. जिसके कारण गेट मैन ने गेट बंद किया. एक ओर का गेट बंद हो गया दूसरी ओर का गेट बंद होने से पहले एक कार और स्कूल बस अंदर आ गई थी. ट्रैक पर स्कूल बस और कार फंसने और गेट बंद हो जाने से लोग घबरा गये. चीखने चिल्लाने लगे.

* 100 मीटर पर एक्सप्रेस
लोगों ने देखा कि, ट्रैक पर 50-100 मीटर की दूरी पर ट्रेन आ गई है. वह धडधडाती आगे बढ रही थी, ऐसे में लोगों ने दौडकर जाकर लोको पायलट को बडी मुश्किल से ट्रेन रोकने का इशारा किया. ट्रेन ट्रैक पर रोकी गई. तकनीक की दिक्कत के कारण ट्रेन को पीछे लिया गया, जब जाकर गेट खुला और स्कूल बस तथा कार को आगे बाहर निकाला गया. सभी की जान में जान आयी. मध्यरेल्वे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि, गेट मैन को तलब किया गया है.

Related Articles

Back to top button