महाराष्ट्र

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सुरक्षा घटायी

भाजपाईयों ने जतायी तीखी प्रतिक्रिया

मुंबई/दि.१०-उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की सुरक्षा में कटौती कर दी है. फडणवीस के अलावा महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे की सुरक्षा भी घटाई गई है. उद्धव ठाकरे सरकार के इस फैसले पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया जताई है.
ये कदम महाराष्ट्र सरकार की ओर से सुरक्षा की नियमित समीक्षा के बाद उठाया गया है. नई व्यवस्था के मुताबिक फडणवीस की सुरक्र्षा z+ से घटाकर y+ कर दी गई है. फडणवीस के सुरक्षा काफिले से एक बुलेट प्रूफ वाहन को हटा लिया गया है. फडणवीस की पत्नी अमृता के सुरक्षा कवर को भी y+ से घटाकर xकर दिया गया है. दिलचस्प है कि मुख्यमंत्री के चचेरे भाई और एमएनएस सुप्रीमो राज ठाकरे को भी अर्ब  की जगह y+ सुरक्षा कवर मिलेगा. फडणवीस और राज ठाकरे के अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, पूर्व सीएम और बीजेपी सांसद नारायण राणे की y+ सुरक्षा को भी घटा दिया गया है. जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई गई है, उनमें प्रवीण दारेकर और प्रसाद लाल जैसे बीजेपी नेताओं के भी नाम शामिल हैं.
उद्धव ठाकरे सरकार के फैसले की बीजेपी विधायक और प्रवक्ता राम कदम ने तीखी आलोचना की है और इसे बदले की राजनीति के तहत उठाया कदम बताया. कदम ने कहा, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के सुरक्षा कवर जारी रहने के हक में होने के बावजूद ये कदम उठाया गया. बीजेपी नेताओं का सुरक्षा कवर घटाने के पीछे क्या वजह है? सरकार हमारी आवाजों को शांत करना चाहती है…हमारे नेताओं ने सरकार की कई मोर्चों पर नाकामियों को उजागर किया है. लेकिन वो हमारी आवाज को इस तरह नहीं दबा सकते, हम उन्हें बेनकाब करना जारी रखेंगे.

Related Articles

Back to top button