महाराष्ट्र

स्व. बालासाहब ठाकरे का श्रीराम मंदिर भूमिपूजन का सपना हुआ पूरा

शिवसेना सहित सभी दलों के लिए गर्व का क्षण

मुंबई-राम जन्मभूमि पर भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण का सपना अब पूरा होने वाला है। आज अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास का कार्यक्रम हो रहा है, इसके बाद निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। इन गर्व के क्षणों का हर कोई गवाह बनना चाहता है, ऐसे में शिवसेना ने भी कहा है कि आज पार्टी संस्थापक बाल ठाकरे का सपना भी पूरा हो गया।
एनसीपी, जो शिवसेना के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार के घटक दलों में से एक है, ने कहा कि यह समारोह सभी के लिए खुशी की बात है और भगवान राम भारतीयों के देवता हैं। शिवसेना राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने ट्विटर पर एक ग्राफिक साझा किया है, इस ग्राफिक में एक मंदिर भी दिखाया गया है जिस पर श्री राम और गर्व के साथ कहो कि हम हिंदू हैं लिखा हुआ है।
राज्य के राकांपा प्रमुख और मंत्री जयंत पाटिल ने कहा, कि वह हमेशा सांगली जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र में भगवान राम के मंदिर में पूजा करते हैं। आज अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन किया जा रहा है। यह हम सभी के लिए खुशी की बात है। हम हमेशा अपने निर्वाचन क्षेत्र में बने भगवान राम के मंदिर में भक्ति के साथ पूजा करते हैं। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम हमेशा से भारतीयों के देवता हैं, पाटिल ने हैशटैग राममंदिर अयोध्या’ के साथ ट्वीट किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर का शिलान्यास कर रहे हैं।

अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने एक बयान जारी कर मंदिर निर्माण की शुरुआत को स्वतंत्र भारत के सबसे शुभ दिनों में से एक बताया है। ठाकरे ने साथ ही इस दिशा में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए प्रयासों की भी सराहना की। ठाकरे ने अपने बयान में कहा, यह दिन आजाद भारत के इतिहास में सबसे शुभ दिनों में एक माना जाएगा, नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए प्रयास उल्लेखनीय रहे इसके लिए मैं उनका तहे दिल से धन्यवाद करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button