महाराष्ट्र

वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता मेघा पाटकर ने की यशोमति ठाकुर से भेंट

महिलाओं के प्रश्नों को लेकर प्रतिनिधि मंडल के साथ की चर्चा

मुंबई/दि.6 – महिलाओं के प्रश्नों को लेकर वरिष्ठ सामजिक कार्यकर्ता मेघा पाटकर ने सोमवार को राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर से अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ भेंट की और महिलाओं के प्रश्न राज्य की मंत्री यशोमति ठाकुर के सामने रखे जिसमें राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने वरिष्ठ समाजसेवी मेघा पाटकर से सकारात्मक कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया.
मुंबई की गरीब बस्तीयों में रहने वाली महिलाओं के प्रश्नों को लेकर श्रीमती पाटकर ने प्रतिनिधि मंडल सहित राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर से भेंट की थी. इस समय महिला व बालविकास विभाग सचिव श्रीमती इद्झेज कुंदन माविम की व्यवस्थापकिय संचालिका श्रद्धा जोशी उपस्थित थी. इस अवसर पर यशोमति ठाकुर ने कहा कि विविध विभागों के साथ अभिसरण के माध्यम से महिलाओं को सक्षम करने के लिए प्रयत्क किया जाएगा. जिसमें 520 करोड रुपए से नव तेजस्वीनी महाराष्ट्र ग्रामीण महिला प्रकल्प चलाया जाएगा. जिसे मान्यता दे दी गई है.
इस अवसर पर वरिष्ठ समाज सेविका मेघा पाटकर ने महिलाओं के अनेक प्रश्न एड. यशोमति ठाकुर के सामने उपस्थित किए. जिसमें गरीब बस्तियों में रहने वाले परिवारों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध की जाए, पेयजल हेतु शुद्ध जल की आपूर्ति की जाए, झोपडपट्टी पुर्नरचना योजना में यहां रहने वाली अकेली विधवा, अकेली रहने वाली महिला को घर दिए जाए, इन्हें नियमित राशन का अनाज दिया जाए, आदि प्रश्नों का सामवेश था. इस पर राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने सभी उपस्थित किए गए प्रश्नों को गंभीरता से सुना और सभी प्रश्नों का निराकरण किए जाने का सकारात्मक आश्वासन वरिष्ठ सामाज सेविका मेघा पाटकर व महिला प्रतिनिधि मंडल को दिया.

Related Articles

Back to top button