महाराष्ट्रमुख्य समाचार

कोल्हे हत्याकांड के सातों आरोपी अब एमसीआर में

5 अगस्त तक ऑर्थर रोड जेल में रखा जायेगा

मुुंबई/दि.22– विगत 21 जून को अमरावती मेें घटित उमेश कोल्हे हत्याकांडवाले मामले में धरे गये सातों आरोपियों को आज एनआईए द्वारा कस्टडी की अवधि खत्म हो जाने के चलते एक बार फिर मुंबई की सेशन कोर्ट में पेश किया गया. जहां पर हुई सुनवाई के बाद अदालत ने इन सातों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश जारी किया. ऐसे में अब कोल्हे हत्याकांड के सातों आरोपियों को आगामी 5 अगस्त तक मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में रखा जायेगा.
बता दें कि, अमरावती के तहसील कार्यालय परिसर के सामने अमित मेडिकल नामक व्यवसायिक प्रतिष्ठान चलानेवाले उमेश कोल्हे ने विगत माह सोशल मीडिया पर भाजपा की निलंबीत प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट शेयर की थी. जिससे नाराज होकर उन्हें गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया गया था.हत्या की यह वारदात 21 जून को रात 10 से 10.30 बजे के बीच घटित हुई थी, जब उमेश कोल्हे अपना मेडिकल स्टोर्स बंद करने के बाद अपने घर जा रहे थे और न्यु हाईस्कूल मेन के गट के पास दो मोटरसाईकिल सवारों ने उमेश कोल्हे को रोकते हुए उन पर चाकू से प्राणघातक वार किया था. जिसमें बुरी तरह घायल उमेश कोल्हे की मौत हो गई थी.
इस मामले में अमरावती के सिटी कोतवाली पुलिस ने जांच के बाद 23 जून को मुद्स्सीर अहमद (22) व शाहरूख पठान (25) नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद अब्दुल तौफीक (24), शोएब खान (22), आतीब रशीद (22), डॉ. युसुफ खान तथा शेख इरफान शेख रहिम नामक अन्य पांच आरोपी पकडे गये. वहीं शमीम फिरोज अहमद (23) नामक आरोपी अबतक फरार है. कोतवाली पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गये सातों आरोपियों को बाद में एनआईए ने अपनी हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू की थी और सातोें आरोपियों को मुंबई लाया गया था. जहां अदालत के आदेश पर आरोपियों को दो बार एनआईए की कस्टडी में रखा गया. वहीं आज एक बार फिर सातों आरोपियों को विशेष अदालत के सामने पेश किया गया. जहां से अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इस मामले में आरोपियों की ओर से एड. राजा अली ने पैरवी की.

Related Articles

Back to top button