अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती की खोडके सहित सात विधायकों की पहचान !

प्रदेश कांगे्रस कमेटी 19 को लेगी बडा एक्शन

* झीशान सिद्दीकी, चौधरी, हंबर्डे,अंतापुरकर के नाम
मुंबई/ दि. 15- विधान परिषद चुनाव में जिन विधायको ंने क्रास वोटिंग की, उनके नाम उजागर हो गये हैं. उन पर एक्शन लिया जाना है. 19 तारीख की कांग्रेस की बैठक में उपरोक्त विधायकों के भविष्य का निर्णय होने के संकेत पार्टी सूत्रों ने दिए हैं. पक्षादेश ठुकराकर इन लोगों ने क्रॉस वोटिंग की, ऐसा कहा जा रहा हैं. माध्यमों ने सूत्रों के हवाले से जो सात नाम सामने आए हैं. उनमें अमरावती की सुलभा खोडके, मुंबई के झीशान सिद्दीकी, हीरामन खोसकर, शिरीष चौधरी, जीतेश अंतापुरकर, मोहन हंबर्डे आदि का समावेश रहने का दावा किया गया है. उधर खोसकर ने दावा किया कि उन्होंने चुनाव में कुछ भी गलत नहीं किया है.
* प्रदेशाध्यक्ष ने भेजा अहवाल
विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के वोट फूटने की बात स्पष्ट होने से महाविकास आघाडी में बैचेनी देखी जा रही थी. इस बारे में प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने पार्टी आलाकमान को अहवाल भेज दिया है. इस अहवाल में इन विधायकों के नाम होने की चर्चा है. उधर विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि क्रॉस वोटिंग करनेवाले विधायक मुंबई और नांदेड के हैं. पटोले ने कहा कि जिन विधायकों ने पार्टी की बात नहीं मानी. उन्हें नहीं छोडा जायेगा. जो कुछ हुआ है वह हायकमान को बता दिया गया है. इन लोगों ने कांगे्रस पार्टी के साथ विश्वास घात किया है. हमने जो रणनीति बनाई थी, उस मुताबिक यह लोग नहीं चले. पटोले ने संकेत दिया कि उन्हें पार्टी में स्थान नहीं, यही कार्रवाई होगी.
* 19 को बैठक
आगामी 19 जुलाई को पार्टी कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक होगी. जिसमें दिल्ली से केसी वेणु गोपाल और प्रदेश प्रभारी रमेश चैन्नीथला सहित महत्वपूर्ण नेतागण उपस्थित रहेंगे. बैठक विधानसभा चुनाव के सीट बंटवारे को लेकर आयोजित है. किंतु इसमें क्रॉस वोटिंग करनेवाले विधायको पर कार्रवाई अपेक्षित है.

* मैं पार्टी में बनी हूं
इस बारे में विधायक सुलभा खोडके ने स्पष्ट किया कि आज तक कभी भी कांग्रेस पार्टी की विचारधारा छोडकर किसी भी अन्य पार्टी में नहीं गई. 2024 में राकांपा छोडकर कांग्रेस में प्रवेश किया था. पार्टी की पंजा निशानी पर बडनेरा विधानभा क्षेत्र से चुनाव लडा. केवल 5 हजार वोटों से पराभव हुआ. 2019 में पुन: कांग्रेस पार्टी से अमरावती निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लडकर विजयी हुई. भाजपा प्रत्याशी को 20 हजार वोटो से परास्त किया. पार्टी में बनी हुई है. खोडके ने किसी का नाम न लेते हुए कहा कि स्थानीय स्तर पर विरोधी राजकारण में उनकी भूमिका को लेकर संशय फैलाया जा रहा है. दो वर्ष पूर्व नाना पटोले के अमरावती दौरे के समय भी खोडके को निमंत्रण नहीं दिए जाने से उन्होंने खुलकर नाराजगी व्यक्त की थी. खोडके ने कहा कि स्थानीय पदाधिकारी और नेताओं द्बारा अवहेलना की गई. इस बारे में समय-समय पर वरिष्ठों को सूचित किया गया. कांग्रेस के सथानीय स्तर की बैठको हेतु खोडके को निमंत्रित नहीं किया जाता था.

Related Articles

Back to top button