महाराष्ट्रमुख्य समाचार

उमेश कोल्हे हत्याकांड के आरोपी शाहरूख पठान पर ऑर्थर रोड जेल में जानलेवा हमला

पांच कैदियों ने मिलकर शाहरूख पठान पर किया अटैक

* ऑर्थर रोड जेल में 23 जुलाई की रात में शाहरूख की हुई थी जमकर पिटाई
मुंबई/दि.27
– विगत 21 जून को अमरावती में मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे को गला रेतकर मौत के घाट उतारने के मामले में गिरफ्तार शाहरूख पठान नामक आरोपी पर ऑर्थर रोड जेल में जानलेवा हमला किये जाने का मामला सामने आया है. पता चला है कि, उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले के आरोपी शाहरूख पठान पर 23 जुलाई की रात ऑर्थर रोड जेल में बंद पांच कैदियों ने हमला करते हुए उसकी बुरी तरह से पिटाई की. इस मारपीट में शाहरूख पठान को काफी गंभीर चोटे आयी है.
जानकारी के मुताबिक उमेश कोल्हे हत्याकांड का आरोपी शाहरूख पठान और उस पर हमला करनेवाले पांच कैदी ऑर्थर रोड जेल की एक ही बैरक में रखे गये थे और शाहरूख पठान जेल में अपना दबदबा कायम करने हेतु अपनी बैरक में रखे गये अन्य कैदियों को डराने-धमकाने का प्रयास कर रहा था. जिससे चिढकर पांच कैदियों ने उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी. इस घटना के बाद उन पांचों कैदियों को अलग-अलग बैरकों में शिफ्ट करने के साथ ही इस घटना को लेकर मुंबई के एन. एम. जोशी मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.
बता दें कि, अमरावती में 21 जून की रात करीब 10 बजे मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे को घंटाघरवाली गली में उस समय गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया गया था, जब वे अपनी दुकान बंद कर अपने घर लौट रहे थे. इसके पश्चात 23 जून से 29 जून के दौरान अमरावती शहर पुलिस की अपराध शाखा व सिटी कोतवाली पुलिस ने इस मामले में लिप्त कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिसके बाद पता चला कि, एक टीवी न्यूज चैनल की डिबेट में विवादास्पद टिप्पणी करनेवाली भाजपा नेत्री नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट फॉरवर्ड करने की वजह से चिढकर उमेश कोल्हे को मौत के घाट उतारा गया था. पुलिस द्वारा हिरासत में लिये गये सात आरोपियों में शाहरूख पठान का भी समावेश था. जिसे बाद में अन्य सभी आरोपियों के साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने अपनी कस्टडी में ले लिया और एनआईए सभी आरोपियों को अपने साथ मुंबई लेकर चली गई. जहां पर इस समय सभी आरोपी न्यायिक हिरासत के तहत मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में रखे गये है. इसी जेल में विगत 23 जुलाई की रात कोल्हे हत्याकांड के आरोपी शाहरूख पठान पर उसकी ही बैरक में रखे गये पांच कैदियों ने जानलेवा हमला किया.

Related Articles

Back to top button