महाराष्ट्र

केंद्रीय यंत्रणा का गैर इस्तेमाल व लोडशेडिंग पर शरद पवार से मंथन

नाना पटोले ने सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

* महत्वपूर्ण विषयों पर महाविकास आघाडी नेताओं की बैठक जल्द
मुंबई/दि.8– कोयले की कमी के कारण राज्य पर बिजली संकट मंडरा रहा है. वास्तव स्थिति की जानकारी रहने के बाद भी केंद्र सरकार द्बारा जानबूझकर पर्याप्त कोयले की आपूर्ति नहीं की जा रही है. दुसरी ओर केंद्रीय जांच यंत्रणाओं के माध्यम से महाविकास आघाडी सरकार के नेताओं पर कार्रवाईयां की जा रही है. केंद्र सरकार के इस द्बेशपूर्ण नीति के कारण महाराष्ट्र राज्य की बदनामी हो रही है. ऐसे विभिन्न मुद्दों पर राष्ट्रवादी सुप्रीमो शरद पवार से चर्चा की गई है. ऐसी जानकारी महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने दी. उन्होंने बताया कि, जल्द ही राज्य के महत्वपूर्ण विषयों को लेकर महाविकास आघाडी के नेता एक संयुक्त बैठक करेंगे.
शरद पवार से भेंट करने पश्चात मीडिया से मुखातिफ हुए नाना पटोले ने बताया कि, वर्तमान में ग्रिष्मलहर के कारण राज्य में बिजली की डिमांड बढ गई है. ऐसे में डिमांड बढने के बावजूद केंद्र सरकार से राज्यों को पर्याप्त कोयले की आपूर्ति नहीं की जा रही. जिससे राज्य में लोडशेडिंग करने की नौबत आयी है. केंद्र सरकार की दमनकारी नीति के कारण राज्य पर अंधेरे में रहने की नौबत आ रही है. इन सभी बातों पर ध्यान देने के स्थान पर केंद्र सरकार राज्य सरकार के नेताओं पर कार्रवाई कर रही है. महाविकास आघाडी सरकार पर दबाव बनाकर सरकार को अस्थिर करने की प्रयास हो रहे है, लेकिन केंद्र सरकार की यह मनमानी ज्यादा दिन नहीं चलने वाली. ऐसा कहते नाना पटोले ने पूछा जब केंद्रीय जांच एजेंसियों द्बारा महाविकास आघाडी के नेताओं पर कार्रवाई की जाती है, तब कर नहीं तो डर कैसा, ऐसा बयान देने वाले भाजपा नेता प्रवीण दरेकर व अन्य पर जब राज्य की यंत्रणा कार्रवाई करती है, तो वे हात-पांव क्यों पटकते है. यह सवाल भी नाना पटोले ने दागा.
* आईएनएस विक्रांत के पैसे कहां गये
आईएनएस विक्रांत को लेकर पूछे गये सवालों के जवाब में नाना पटोले ने कहां कि, आईएनएस विक्रांत को बचाने के लिए सेव विक्रांत अभियान चलाया गया था. उस दौरान जमा किया हुआ पैसा आखिर कहां गया, यह पूछना लाजमी है. संबंधित निधि राजभवन को भेजने की जानकारी दी गई थी. लेकिन राजभवन द्बारा ऐसा कोई निधि नहीं मिला है. यह खुलासा किये जाने से यह पैसा आखिर कहां गया, इसका जवाब भाजपा दें, यह मांग भी नाना पटोले ने की.

Related Articles

Back to top button