महाराष्ट्र

शरजील उस्मानी को जल्द करेंगे गिरफ्तार

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी जानकारी

मुंबई/दि.३– भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी ने पुणे में हाल ही में आयोजित एल्गार परिषद के सम्मेलन में अपने भाषण के दौरान हिंदुओं की भावनाओं का अपमान किया था और उन्होंने उस्मानी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. इस पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने प्रतिक्रिया दी है.
अनिल देशमुख ने कहा, ‘पुलिस ने 30 तारीख को पुणे में एल्गर सम्मेलन में शरजील उस्मानी द्वारा किए गए आपत्तिजनक बयान की वीडियो क्लिपिंग की जांच की है और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है. वह फिलहाल महाराष्ट्र से बाहर हैं. वह जहां भी बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात में है, हम उसे ढूंढेंगे और गिरफ्तार करेंगे.
बीते दिन महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा था कि राज्य सरकार ने बीजेपी की मांगों के बावजूद उस्मानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की. पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, ‘एक वीडियो में, शरजील उस्मानी एल्गार परिषद में बोल रहा है. उस्मानी ने हिंदू समुदाय की भावनाओं का अपमान किया है. एक व्यक्ति महाराष्ट्र में आता है, हमारी भावनाओं का अपमान करता है और बिना किसी कानूनी कार्रवाई का सामना किए अपने गृह राज्य लौट जाता है. अगर राज्य सरकार उसके खिलाफ कोई कार्रवाई करने में विफल रहती है, तो हम मान लेंगे कि सरकार उस्मानी के साथ है.
यह सम्मेलन शनिवार को आयोजित किया गया था और इसमें भाग लेने वालों में प्रख्यात उपन्यासकार अरुंधति रॉय, पूर्व आईपीएस अधिकारी एस एम मुशरिफ, बम्बई उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश बी जी कोलसे-पाटिल और उस्मानी शामिल थे. वहीं, पुणे में दिसंबर, 2017 में एल्गार परिषद के कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर उकसाने वाला भाषण देने के मामले में वाम की तरफ झुकाव रखने वाले कई कार्यकर्ताओं को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था.

Related Articles

Back to top button