महाराष्ट्र

शिंदे गुट के मंत्री पर उनके ही विधायक नाराज

काम न होने का किया आरोप

* सीएम एकनाथ शिंदे के पास मंत्रियों की शिकायत
मुंबई/दि. 7– मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के कुछ विधायकों ने अपने ही गुट के मंत्रियों के विरोध में नाराजगी व्यक्त की है. कुछ विधायकोें ने 2 से 3 मंत्रियों की शिकायत की रहने की जानकारी सामने आई है. शिंदे गुट के विधायकों के काम न होने की शिकायत मुख्यमंत्री के पास की गई है. यह जानकारी सामने आई रही तो भी शिंदे गुट के विधायकों ने किस मंत्री की शिकायत की यह पता नहीं चल पाया है. जबकि कुछ दिन पूर्व 3 मंत्री पैसे दिए बगैर काम नहीं करते ऐसा आरोप विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने किया था. इस कारण अब मंत्रियों पर मुसीबत आने की चर्चा शुरु है.
10 से 15 विधायकों व्दारा मंत्रियों को अनेक बार कहने के बावजूद काम न होने की शिकायत विधायकों ने की है. इस कारण विधायकों की मर्जी और पार्टी की प्रतिमा बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री फिर से एक्शन मोड पर आएंगे क्या? ऐसा सवाल उपस्थित हो रहा है. इस प्रकरण में विधायकों ने 6 माह की समीक्षा लेते हुए मुख्यमंत्री के सामने अपनी व्यथा रखी है. इसके पूर्व भी विधायक निराश रहने की चर्चा अनेक बाद सामने आई थी. किन 2 से 3 मंत्रियों पर विधायक नाराज है इन विधायकों के नाम सामने नहीं आए है. शीतकालीन अधिवेशन समाप्त होते ही मंत्रीमंडल विस्तार होने की चर्चा है. इस मंत्रीमंडल विस्तार में कुछ मंत्रियों के खाते और मंत्री पद बदलने की संभावना है.

* मुख्यमंत्री व्दारा फटकार की जानकारी
विधायकों की इस नाराजगी के बाद मुख्यमंत्री और शिवसेना के मुख्य नेता एकनाथ शिंदे की तरफ से मंत्रियों को चेतावनी दी गई. साथ ही पार्टी के सभी विधानसभा सदस्यों को अधिवेशन कालावधि में अधिक से अधिक उपस्थित रहने की सूचना भी उन्होंने दी है.

* राउत का मुख्यमंत्री को पत्र
स्वास्थ्य विभाग में अमर्यादित भ्रष्टाचार शुरु है. राज्य के मुख्यमंत्री तक यह बात पहुंचाई गई है. इस बाबत सभी सबूत भी है ऐसा वक्तव्य ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने किया है. सांसद संजय राउत ने आज राज्य के स्वास्थ्य सेवा पर से सीधे मुख्यमंत्री शिंदे को पत्र लिखा था. इसमें राउत ने 10 आरोप किए थे. साथ ही इस प्रकरण में उन्होंने शिंदे को जांच की मांग की थी.

* 3 मंत्री पैसे बगैर काम नहीं करते
शीतकालीन अधिवेशन में स्वास्थ्य विभाग के घोटाले बाहर निकाले जाएंगे. सरकार के 3 मंत्री पैसे बगैर काम नहीं करते, ऐसा आरोप विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने राज्य सरकार पर किया है, लेकिन वडेट्टीवार ने मंत्रियों के नाम घोषित नहीं किए हैं.

* सावंत विरोधियों के रडार पर
ताना सावंत यह वर्तमान में विरोधियों के रडार पर है. फिलहाल उनके विरोध में पार्टी अंतर्गत नाराजगी भी भारी मात्रा में बढी दिखाई देती है. इस कारण तानाजी सावंत बाबत सत्तारुढ दल में क्या भूमिका ली जाती है यह देखना पडेगा.

Related Articles

Back to top button