महाराष्ट्र

रुझानों में शिवसेना चौथे नंबर पर

यानी जिस पार्टी का सीएम उस पार्टी की सीटें सबसे कम

मुंबई/दि. 6 – महाराष्ट्र पंचायत चुनाव के नतीजों में अब तक सभी 6 जिला परिषदों की 85 सीटों और इनके 144 पंचायत समिति की सीटों के रुझान सामने आ गए हैं. इन रुझानों में शिवसेना चौथे नंबर पर चली गई है. यानी जिस पार्टी का सीएम, उनकी सीटें सबसे कम. शिवसेना सिर्फ पालघर में लीड करती हुई दिखाई दे रही है. इसके बाद नंदुरबार में भी बेहतर स्थिति में है. बाकी शिवसेना इन 6 जिला परिषदों में कहीं नहीं है.
जिलापरिषद के रुझानों में 85 में से 33 सीटों में बीजेपी आगे चल रही है और नंबर वन पर काबिज है. शिवसेना 12 सीटों पर आगे है और नंबर चार पर चल रही है. कांग्रेस और एनसीपी दोनों 17-17 सीटों पर आगे चल रहे हैं. पंचायत समिति की 144 सीटों की बात करें तो कांग्रेस 35 सीटों में आगे चल रही है और नंबर वन पर है. बीजेपी 33 सीटों में बढ़त बना कर नंबर दो पर है. शिवसेना 22 सीटों पर आगे चल रही है और एनसीपी 16 सीटों पर आगे चल रही है. यानी जिला परिषद और पंचायत समिति दोनों की सीटों की मिला कर बात करें तो शिवसेना चौथे नंबर पर खिसकती हुई दिखाई दे रही है.

पालघर की बात करें तो जिला परिषद की 15 सीटों में शिवसेना 5 सीटों पर नंबर वन पर तो है, लेकिन यहां भी बीजेपी 5 सीटों में आगे होकर नंबर वन के खिताब के लिए शिवसेना को टक्कर दे रही है. अगर बीजेपी यहां शिवसेना से आगे निकल जाती है तो शिवसेना यहां भी दूसरे नंबर पर आ जाएगी. पालघर में पंचायत समिति की सीटों की बात करें तो शिवसेना 5 सीटों में आगे होकर नंबर वन पर चल रही है. यहां बीजेपी 3 सीटों पर आगे होकर नंबर 2 पर चल रही है. अन्य उम्मीदवार 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.
नंदुरबार में भी शिवसेना का प्रदर्शन अच्छा है लेकिन शिवसेना यहां नंबर वन पर नहीं चल रही है. जिला परिषद की सीटों में बीजेपी 4 सीटों में बढ़त बना कर नंबर वन पर बनी हुई है. शिवसेना और कांग्रेस में नंबर दो के लिए टक्कर है. दोनों 3-3 सीटों पर आगे चल रही हैं. लेकिन पंचायत समिति की सीटों में जरूर शिवसेना नंबर वन पर बनी हुई है. यहां शिवसेना 6 सीटों पर आगे है. कांग्रेस 4 सीटों पर आगे है और बीजेपी 3 सीटों में आगे है.

Related Articles

Back to top button