महाराष्ट्र

जनता के साथ बेईमानी कर सत्ता में आई शिवसेना

देवेंद्र फडणवीस ने लगाए गंभीर आरोप

मुंबई /दि.१६-महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे  ने अपनी पूर्व सहयोगी बीजेपी पर तंज कसते हुए हमला बोला है. इस पर पूर्व सीएम और बीजेपी के सीनियर नेता देवेंद्र फडणवीस  ने तीखा पलटवार करते हुए शिवसेना  को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि शिवसेना प्रमुख ठाकरे को सीएम बनने की महत्वाकांक्षा थी, जिसे उन्होंने पूरा भी किया है. इस दौरान उन्होंने शिवसेना पर बेईमानी कर सत्ता में आने का आरोप लगाया है. दरअसल, प्रदेश के पूर्व सीएम और बीजेपी के सीनियर नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं सीएम उद्धव ठाकरे को याद दिलाना चाहता हूं कि जनता ने बीजेपी को नकारा नहीं है. लेकिन शिवसेना जनता के साथ बेईमानी और धोखा कर सत्ता मे आई. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे को मान लेना चाहिए कि उनको सीएम बनने की महत्वाकांक्षा थी और जोकि उन्होंने उसे पूरा भी किया.

दशहरा रैली में बीजेपी पर जमकर बरसे CM उद्धव ठाकरे

गौरतलब है कि शिवसेना की सालाना दशहरा रैली को संबोधित करते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि अगर शिवसेना को ऐसे मंसूबों से बचना चाहिए और मराठी लोगों और हिंदुओं की एकता के लिए काम करना चाहिए. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र और शिवसेना को निशाना बनाया जा रहा था क्योंकि उनकी पार्टी ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया है. इस पर सीएम ठाकरे ने कहा कि बीजेपी की सत्ता की भूख नशे की लत की तरह हो गई है. उन्होंने बीजेपी को चुनौती देते हुए बताया कि वह प्रदेश की मौजूदा गठबंधन सरकार को गिरा कर दिखाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी न तो सावरकर को समझ पाई है और न ही महात्मा गांधी को. इस दौरान सीएम ने कहा कि उन्हें अपनी हिन्दुत्व की विचारधारा पर गर्व है, लेकिन एक प्रांत के मुख्यमंत्री होने के नाते वह सभी नागरिकों के लिए समान भाव रखते हैं.

महाराष्ट्र को नहीं बनने देंगे पश्चिम बंगाल – फडणवीस

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वे अपने शरीर में खून की अंतिम बूंद रहने तक महाराष्ट्र को पश्चिम बंगाल नहीं बनने देंगे. उन्होंने कहा कि संविधान बदलने की साजिश को भी सफल नहीं होने दिया जाएगा. इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को दशहरा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं. लॉ एंड आर्डर की स्थिति खराब है. अपहरण एवं रंगदारी के डर से व्यापारी अपना कारोबार लेकर अन्य प्रदेशों में जा रहे हैं. यदि सीएम उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की स्थिति इस तरह की बनाना चाहते हैं ,तो ऐसा महाराष्ट्र में कभी होने नहीं दिया जाएगा.

हम आंबेडकर का संविधान बदलने नहीं देंगे

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वे अंतिम सांस रहने तक इसका विरोध करते रहेंगे। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे कम्युनिस्ट एवं वामपंथी लोगों से मिलकर डॉ. भीमराव आंबेडकर की ओर से बनाए गए संविधान को भी बदलने की साजिश कर रहे हैं. इस साजिश को भी किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button