महाराष्ट्र

शिवसेना पुणे शहर प्रमुख मोरे समेत आठ पर अपराध दर्ज

भाजपा नेता सोमय्या पर हमला करने का मामला

मुंबई/दि.7 – भाजपा नेता किरीट सोमय्या पर हमले के आरोप में शिवसेना के पुणे शहर प्रमुख संजय मोरे समेत 8 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया हैं. सोमय्या का आरोप है कि उनसे शनिवार को शिवसैनिकों ने पुणे महानगर पालिका परिसर में उस वक्त धक्कामुक्की की थी. जब वे कोविड सेंटर में हो रही कथित गडबडियों को उजागर करने गए थे.
सोमय्या की शिकायत के आधार पर पुणे के शिवाजी नगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. उन्होंने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा मुझपर हमला करने वाले शिवसेना के पुणे शहर प्रमुख मोरे समेत 8 आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आयपीसी की धारा 143, 147, 149, 341, 336, 337, 323, 504, 37 (1) व 135 के तहत अपराध दर्ज किया है. मामले में सभी आरोपियों को जल्द ही पुलिस गिरफ्तार करेगी. उन्होंने यह भी कहा है कि ठाकरे सरकार घोटाले का पर्दाफाश करने से नहीं रोक सकती.

कंपनी पर घोटाले का आरोप

सोमय्या का आरोप है कि शिवसेना सांसद व प्रवक्ता संजय राउत के पारिवारिक रिश्तेदार सुजित पाटकर की लाईफ लाइन हॉस्पिटल मेनेजमेंट सर्विसेस ने कोविड सेंटर में घोटाला किया है. जब वे मामले की शिकायत करने पुणे महानगर पालिका गये तो बडी संख्या में शिवसैनिकों ने उन्हें घेर लिया. धक्कामुक्की में वे गिर गए. जिसके कारण उन्हें चोट भी लगी है. उन्हें इलाज के लिए संचेती अस्पताल ले जाया गया. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील उनका हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुचे. फिलहाल सोमय्या को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

आरोप : मुख्यमंत्री के आदेश पर हुआ हमला

रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सोमय्या ने कहा कि, मुख्यमंत्री ने मुझे पुण मनपा में जाने से रोकने के लिए शिवसेना के गुड्डों को भेजा था. मुख्यमंत्री के आदेश पर ही उन गुंड्डों ने मुझपर हमला किया. सोमय्या ने कहा कि, मुख्यमंत्री ने पीएमआरडीए के अध्यक्ष के रुप में पुणे के शिवाजी नगर स्थित जम्बो कोविड सेंटर का ठेका सुजित पाटकर की फर्जी कंपनी को दिया था. पाटकर शिवसेना सांसद संजय राउत के साजेदार है. काटकर की कंपनी व्दारा संचालित कोविड केयर सेंटर में तीन मरीजों की मौत हुई है. इसलिए मैंने पुणे मनपा और पुलिस से काटकर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है, लेकिन मुख्यमंत्री काटकर के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं होने देना चाहते है. क्योंकि यदि जांच होती है तो, मुख्यमंत्री को जवाब देना भारी पड जाएगा.

जल्द ही राउत और परब जायेंगे जेल

सोमय्या ने कहा कि, मैं इस मामले को लेकर जल्द ही दिल्ली में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों से मुलाकात करुंगा. जरुरत पडने पर मैं अदालत में जाऊंगा. सोमय्या ने कहा कि पिछले एक वर्ष में शिवसेना के पदाधिकारियों ने मुझपर 6 बार हमला किया है, लेकिन मैं शिवसेना के हमले से डरने वाला नहीं हूं. शिवसेना के सभी घोटाले बाजों को जेल जाना पडेगा. सोमय्या ने कहा कि जल्द ही शिवसेना नेता तथा परिवहन मंत्री अनिल परब और शिवसेना सांसद राउत को जेल जाना पडेगा. परब और राउत जेल में राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के अगल बगल में नजर आयेंगे. देशमुख पहले से ही जेल में बंद है.

Related Articles

Back to top button