महाराष्ट्र

शिवसेना की अधिकृत वेबसाइट बंद, ट्विटर हैंडल का ब्ल्यू टिक भी हटाया

ठाकरे गुट वेबसाइट के नाम में करेगा बदलाव

मुंबई दि. 21- केन्द्रीय चुनाव आयोग द्बारा शिवसेना पार्टी व धनुष्यबाण चिन्ह शिंदे गुट को देने के बाद शिवसेना का अधिकृत ट्विटर हैंडल का ब्ल्यू टिक हटाया गया है. दूसरी तरफ शिवसेना की अधिकृत वेबसाइड भी बंद हो गई है.
शिवसेना नाम और चिन्ह चले जाने से अधिकृत सोशल मीडिया एकाउंट पर बडा बदलाव किए जाने की चर्चा है. चुनाव आयोग के निर्णय के बाद राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है. ठाकरे गुट आगामी समय में वेबसाइट के नाम में बदलाव करेगा, ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है. आयोग के निर्णय के बाद शिवसेना के ठाकरे गुट का पार्टी के नाम पर दावा समाप्त हो गया है. इस कारण ठाकरे गुट ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर शिवसेना- उध्दव बालासाहेब ठाकरे कर दिया है. शिवसेना के ट्विटर हैंडल का नाम बदले जाने से ट्विटर के नियमानुसार ठाकरे गुट को ब्ल्यू टिक के लिए फिर से आवेदन करना पडेगा.

* फिर से ब्ल्यू टिक मिलने करना पडता है आवेदन
ट्विटर के नियमानुसार कोई भी हैंडल अधिकृत है अथवा नहीं यह देखा जाता है. उसके बाद उसे ब्ल्यू टिक दिया जाता है. एक बार ब्ल्यू टिक मिलने के बाद कुछ बदलाव खातेदार को कभी भी करते आ सकते है. उसके ब्ल्यू टिक पर कोई भी परिणाम नहीं होता. लेकिन अधिकृत हुए और ब्ल्यू टिक मिले खाते के हैंडल का नाम ही बदला गया तो ट्विटर संबंधी खाते का ब्ल्यू टिक निकालता है. इस कारण फिर से ब्ल्यू टिक मिलने के लिए आवेदन करना पडता है.

 

Related Articles

Back to top button