देश दुनियामहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शिवसेना का मामला सुप्रीम कोर्ट मेें भी टला

महज कुछ ही मिनटों में निपटी सुनवाई

* अगली सुनवाई अगले वर्ष
नई दिल्ली/दि.13- गत वर्ष केंद्रीय निर्वाचन आयोग में शिवसेना पार्टी के नाम और पार्टी के चुनावी चिन्ह को लेकर कुछ ही मिनटों के भीतर सुनवाई खत्म करते हुए इसे आगामी जनवरी माह तक के लिए टाल दिया गया था. कुछ ऐसा ही आज इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान भी दिखाई दिया. जब इस सुनवाई को कुछ ही मिनट के भीतर खत्म करते हुए सुनवाई को आगामी 10 जनवरी तक के लिए टाल दिया गया.
बता दें कि, महाराष्ट्र में चल रहे सत्ता संघर्ष को लेकर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के समक्ष सुनवाई चल रही है. इस समय ठाकरे गुट की ओर से इस मामले को 7 न्यायाधीशों की संविधान पीठ के सामने चलाए जाने की मांग की गई. परंतु न्यायालय ने इस मांग को फिलहाल खारिज कर दिया. ऐसे में अब शिवसेना में बगावत करने वाले एकनाथ शिंदे सहित अन्य बागी विधायकों पर अपात्रता की कार्रवाई के साथ ही राज्यपाल एवं विधानसभा अध्यक्ष के अधिकारों के दायरे को लेकर चल रहे इस मुकदमे की अगली सुनवाई आगामी 10 दिसंबर को होगी.
ठाकरे गुट वाली शिवसेना की ओर से कपील सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से इस मुकदमे को बडी खंडपीठ में चलाने का निवेदन दिया. जिसे खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह मांग विस्तृत स्वरुप में नियमानुसार करने का निर्देश दिया. ऐसा में अब कपील सिब्बल द्बारा यह मांग लिखित तौर पर अदालत के सामने रखी जाएगी. वहीं कपील सिब्बल द्बारा रखी गई मांग को खारिज करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले की सुनवाई को अगली तारीख तक स्थगित कर दिया और अगली सुनवाई आगामी 10 जनवरी को करने की बात कही.

Related Articles

Back to top button