महाराष्ट्र

शिवाजी पार्क की जगह वीर सावरकर सभागार में होगी शिवसेना की दशहरा रैली

५० लोग ही होंगे शामिल

मुंबई/दि.२४कोरोना महामारी के चलते शिवसेना की पारंपरिक दशहरा रैली इस बार शिवाजी पार्क के बजाए मुंबई के एक वीर सावरकर सभागार में आयोजित की जाएगी. इस रैली में सिर्फ 50 लोग ही उपस्थित रहेंगे, जिसमें पार्टी के मंत्री व नेता शामिल होंगे. शिवसेना के पिछले 60 साल के इतिहास में यह पहला अवसर है जब इतनी कम संख्या में किसी सभागार में दशहरा रैली की जाएगी.
पार्टी की दशहरा रैली पारंपरिक रूप से शिवाजी पार्क मैदान में होती आई हैं. शिवसेना सूत्रों ने शनिवार को बताया कि महाराष्ट में राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाया हुआ है, जिसके तहत कोविड-19 के सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है.
दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने शिवाजी पार्क में दशहरा रैली की परंपरा शुरू की थी, जो उद्धव ठाकरे के समय में भी बदस्तूर जारी था. शिवसेना के कार्यकर्ता दशहरे पर शाम को पार्टी प्रमुख को सुनने के लिए बड़ी संख्या में शिवाजी पार्क में जुटते रहे हैं. लेकिन कोरोना संकट के चलते इस बार स्थान परिवर्तन करना पड़ा है.
सोशल मीडिया पर होगा दशहरा रैली का सीधा प्रसारण
शिवसेना अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मध्य मुंबई के दादर स्थित शिवाजी पार्क मैदान के सामने वीर सावरकर सभागार में शिवसेना कार्यकर्ताओं को शाम सात बजे संबोधित करेंगे. पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा. इस रैली में उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के सदस्य शिवाजी पार्क स्थित दिवंगत बाल ठाकरे के स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे. आगामी 27 नवंबर को उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बने एक साल पूरा हो जाएगा. बतौर मुख्यमंत्री यह उनकी पहली रैली है.

Related Articles

Back to top button