महाराष्ट्र

शिव जयंती विवाद: राज्य में जश्न में शामिल हो पाएंगे 100

लोग क्चछ्वक्क ने किया था पाबंदी का विरोध

मुंबई/दि.१२- राज्य सरकार द्वारा छत्रपति शिवाजी की जयंती को सादगी से मनाने की अपील की गई है और कई गाइडलाइन्स भी जारी कर दी गई हैं. अब भारतीय जनता पार्टी द्वारा इस मसले पर उद्धव सरकार को घेरा जा रहा है और आरोप लगाया जा रहा कि सरकार शिव जयंती मनाने की इजाजत नहीं दे रही है.
हालांकि, विवाद के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने शिव जयंती के जश्न में सौ लोगों तक के शामिल होने की इजाजत दे दी है. पहले ये संख्या सिर्फ 10 लोगों तक की थी. दरअसल, बीजेपी की ओर से चेतावनी दी गई थी कि अगर राज्य सरकार द्वारा 19 फरवरी को शिव जयंती मनाने की इजाजत नहीं दी जाती है, तो पार्टी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी.
बीजेपी नेता राम कदम की ओर से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चि_ी लिखी गई है कि शिव जयंती के मौके पर जो गाइडलाइन्स दी गई हैं, उन्हें हटाया जाए.
राज्य सरकार ने गाइडलाइन्स में कहा था कि शिव जयंती में सिर्फ 10 लोग ही एक जगह इक_ा हो सकते हैं. बीजेपी नेता ने सवाल किया है कि जब कोरोना कंट्रोल में है, तो फिर लोगों को शिव जयंती क्यों नहीं मनाने दी जा रही है.
बीजेपी नेता ने अपनी चि_ी में कहा है कि जब सभी राजनीतिक पार्टियां, सरकारी कार्यक्रम हो रहे हैं तो फिर शिव जयंती क्यों नहीं मनाने दी जा रही है. ये सब शिवाजी के महाराष्ट्र में हो रहा है. राज्य में लगातार हिन्दुओं पर हमला किया जा रहा है, पालघर में साधुओं को मार दिया गया. गौरतलब है कि 19 फरवरी को राज्य में शिव जयंती मनाई जानी है. जिसको लेकर राज्य सरकार ने गाइडलाइन्स जारी कर लिखा है कि एक जगह पर अधिक संख्या में लोग इनका ना हो. किसी भी कार्यक्रम में सिर्फ 10 लोग ही एक साथ आने चाहिए. अब ये संख्या दस से बढ़ाकर 100 कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button